लखनऊ में प्रियंका का रोड शो,राहुल बोले-फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस
रोड शो के दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया
रोड शो के दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया(फोटोः PTI)

लखनऊ में प्रियंका का रोड शो,राहुल बोले-फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस

प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस महासचिव बनने के बाद सोमवार को पहली बार लखनऊ पहुंची. यहां हजारों लोगों ने प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान उनका स्वागत किया. प्रियंका के साथ उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लखनऊ की सड़कों पर खुली बस में रोड शो किया.

पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव बनाए जाने के बाद यह उनका लखनऊ का पहला दौरा था. यहां सुरक्षाबलों के लिए उत्साहित भीड़ को संभालना काफी मुश्किल काम रहा. काफिले में अन्य नेताओं के अलावा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल थे. लोगों ने प्रियंका गांधी का जमकर उत्साह बढ़ाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए.

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुर्नजीवित करने के लिहाज से प्रियंका गांधी के रूप में बड़ा दांव खेला है.

प्रियंका गांधी लखनऊ रोड शो, LIVE

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

ये रहेगा प्रियंका गांधी के रोड शो का रूट

कांग्रेस के तीनों बड़े नेता 11 फरवरी की सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे. एयरपोर्ट से ही उनका रोड शो शुरू हो जाएगा. रोड शो एयरपोर्ट से शुरू होकर लखनऊ के मुख्य मार्गों से होता हुआ कांग्रेस दफ्तर पर जाकर खत्म होगा.

इस दौरान तीन दर्जन से ज्यादा जगहों पर उनका स्वागत होगा. रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा लगभग हर चौक-चौराहे पर स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए आगे बढ़ेंगी. कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय के सामने वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर आखिर में माल्यार्पण करेंगी. इसके बाद कांग्रेस दफ्तर में प्रवेश करेंगी.

ये भी पढ़ें : मेगा रोड शो के साथ होगी प्रियंका गांधी की लॉन्चिंग, ये है तैयारी

प्रियंका के स्वागत के लिए लगी होड़

प्रियंका के रोड में शामिल होने के लिए प्रदेश से बड़े कांग्रेसी नेता लखनऊ पहुंच रहे हैं. रोड शो फिक्स होने के कुछ घंटे बाद ही अपनी स्टार नेता के स्वागत के लिए कांग्रेसियों ने बैनर और होर्डिंग से पूरे रास्ते को पाट दिया है.

चार दिन तक चलेगा प्रियंका का मंथन

प्रियंका गांधी लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरेंगी और रोजाना वहीं से पार्टी कार्यालय जाएंगी. बताया जा रहा है कि चार दिनों तक लखनऊ प्रवास के दौरान वह पार्टी कार्यालय में कांग्रेस के नए और पुराने नेताओं से मुलाकात करेंगी.

लोकसभा चुनाव को लेकर इन चार दिनों में पूरा खाका तैयार होगा. प्रियंका पार्टी कार्यालय में बैठकर चुनाव की रणनीति पर पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगी.

प्रियंका के रोड शो में शामिल होने लखनऊ पहुंच रहे हैं कांग्रेस के बड़ नेता

प्रियंका गांधी ने लखनऊ दौरे से पहले यूपी के लोगों के लिए जारी किया ऑडियो संदेश

लखनऊ दौरे से पहले कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जारी किया ये ऑडियो

उत्तरप्रदेश कांग्रेस स्वागत के लिए तैयार: जितिन प्रसाद

पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस 11 फरवरी को लखनऊ में होने वाले बड़े जमघट में प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए तैयार है. बता दें जितिन प्रसाद यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोलियम मंत्री थे.

राहुल करेंगे दोपहर 12 बजे से रोड शो

राहुल गांधी 11 फरवरी को दोपहर 12 बजे लखनऊ में रोड शो करेंगे. इसमें उनके स्वागत प्वाइंट्स होंगे- एयरपोर्ट मोड़- शहीद पथ तिराहा-अवध चौराहा-आलमबाग चौराहा-नाथा होटल तिराहा- हुसैनगंज चौराहा-बरलिंग्टन चौराहा-लालबाग तिराहा-हजरतगंज तिराहा-विक्रमादित्य चौराहा

प्रियंका के दौरे के लिए जोरों पर तैयारी

प्रियंका गांधी के शो के लिए कांग्रेस कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती. इसके लिए नया मीटिंग हाल बनाया जा रहा है, बड़े पैमाने पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. देखें तस्वीरें:

  • 04
    राहुल गांधी का पोस्टर लगाता कांग्रेस कार्यकर्ता
    राहुल गांधी का पोस्टर लगाता कांग्रेस कार्यकर्ताफोटो: विक्रांत दुबे/द क्विंट
  • 03
    फोटो: विक्रांत दुबे/द क्विंट
  • 02
    फोटो: विक्रांत दुबे/द क्विंट
  • 01
    नया मीटिंग हाल तैयार किया जा रहा है
    नया मीटिंग हाल तैयार किया जा रहा हैफोटो: विक्रांत दुबे/द क्विंट

प्रियंका के स्वागत में सजा कांग्रेस ऑफिस

कांग्रेस में पहली बार बतौर महासचिव यूपी आने वाली प्रियंका गांधी के स्वागत की तैयारियां कर ली गई हैं. उनके स्वागत के लिए लखनऊ स्थित कांग्रेस ऑफिस को फूलों से सजाया गया है. इसके साथ ही प्रियंका के बड़े बैनर भी लगाए गए हैं. कांग्रेस दफ्तर तक जाने वाली सड़कें प्रियंका के पोस्टरों से पटी हैं.

राहुल बोले- लखनऊ आ रहा हूं

प्रियंका गांधी पॉलिटिक्स में अपना डेब्यू करने जा रही हैं, ऐसे में उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘लखनऊ आ रहा हूं, प्रियंका गांधी वाड्रा जी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जी साथ होंगे’.

राहुल गांधी के घर पहुंची प्रियंका

प्रियंका गांधी लखनऊ रवाना होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने जा रही हैं. प्रियंका अपने घर से निकल चुकी हैं, जिसके बाद राहुल गांधी से मुलाकात करेंगी. इस मुलाकात के बाद प्रियंका लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

हो चुकी है तैयारियां

प्रियंका गांधी के लखनऊ आने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी जोश है. कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर की सड़कों पर प्रियंका के पोस्टर लगा दिए हैं. कांग्रेस दफ्तर के बाहर से गुजरने वाली हर सड़क पर प्रियंका दिख रही हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए तैयार रथ
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए तैयार रथ
(फोटो:विक्रांत दुबे)
लखनऊ में कांग्रेस ऑफिस के पास की सड़कों पर लगे प्रियंका गांधी के पोस्टर
लखनऊ में कांग्रेस ऑफिस के पास की सड़कों पर लगे प्रियंका गांधी के पोस्टर
(फोटो:विक्रांत दुबे)

रथ पर प्रियंका के पीछे इंदिरा गांधी की तस्वीर

Priyanka Gandhi Road Show: कांग्रेस ने लिखा, नए दौर में नई कहानी

प्रियंका गांधी के यूपी दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा है, वहीं यूपी कांग्रेस की तरफ से एक नई कहानी लिखने की बात की गई है. यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है, ‘नये दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी’.

Priyanka Gandhi Road Show: प्रियंका गांधी पर क्या कहते हैं कांग्रेसी युवा

Priyanka Gandhi Road Show: युवा से लेकर बुजुर्ग तक, सभी उत्साहित

सिंधिया बोले, हम आपसे मिलने के लिए उत्सुक हैं

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ यूपी में रैली करने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर अपनी उत्सुकता जाहिर की है. उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश, हम आपसे मिलने के लिए उत्सुक हैं’.

ये भी पढ़ें : प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे से पहले तैयार हुई ‘प्रियंका सेना’

Priyanka Gandhi Road Show: प्रियंका गांधी की ट्विटर पर एंट्री

प्रियंका गांधी की यूपी में रैली और रोड शो से ठीक पहले ट्विटर पर उनकी एंट्री हो चुकी है. प्रियंका इससे पहले ट्विटर पर नहीं थीं, लेकिन पॉलिटिक्स में डेब्यू से ठीक पहले ट्विटर पर भी उनकी आधिकारिक एंट्री हो चुकी है.

(फोटो:Twitter)

प्रियंका गांधी के राजनीतिक सफर की स्पेशल कवरेज

यहां देखें हमारी स्पेशल कवरेज

Priyanka Gandhi Road Show: कुछ ही देर में शुरू होगा रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया का लखनऊ में कुछ ही देर में रोड शो शुरू होने जा रहा है. यह रोड शो करीब 12 किलोमीटर का होगा. इसके बाद प्रियंका लालबाग में रैली को संबोधित करेंगी.

ये भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का ट्विटर पर डेब्यू,रोड शो से पहले बनाया अकाउंट

लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे प्रियंका, राहुल और सिंधिया

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. एयरपोर्ट से निकलने के कुछ ही देर बाद प्रियंका का रोड शो शुरू होगा.

शुरू हुआ प्रियंका गांधी का रोड शो

लखनऊ में प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हो चुका है. उनके साथ बस की छत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर और आरपीएन सिंह मौजूद हैं.

लंबा चलेगा रोड शो

प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हो चुका हो चुका है. लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद उन्होंने बस की छत पर खड़े होकर अपना रोड शो शुरू कर लिया. कांग्रेस ऑफिस पहुंचने के रास्ते में भारी भीड़ दिख रही है.

रोड शो शुरू होने से ठीक पहले प्रियंका और राहुल गांधी का स्वागत करते कांग्रेस नेता
रोड शो शुरू होने से ठीक पहले प्रियंका और राहुल गांधी का स्वागत करते कांग्रेस नेता
(फोटो:Twitter)

राहुल गांधी ने दिखाए राफेल के कटआउट

लखनऊ में चल रहे रोड शो के दौरान अपने रथ में सवार राहुल गांधी ने राफेल के कटआउट दिखाए हैं. रथ की छत पर सवार होकर राहुल गांधी राफेल के कटआउट को लहराते नजर आए.

अटैकिंग मोड में सिंधिया

यूपी में चुनावी सफर की शुरुआत कर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया अटैकिंग मोड में दिख रहे हैं. उन्होंने रोड शो के दौरान एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जम के रखना कदम मेरे साथिया’

Priyanka Gandhi Road Show: प्रियंका का समर्थन करने रायबरेली से पहुंची महिलाएं

लखनऊ में प्रियंका गांधी के रोड शो में यूपी से हजारों महिलाएं आई हैं, लेकिन प्रियंका गांधी की महिला समर्थक रायबरेली से यहां पहुंच चुकी हैं. ये सभी महिलाएं पहले ही प्रियंका के रोड शो और उनकी रैली में समर्थन के लिए यहां पहुंच चुकी थीं.

रॉबर्ट वाड्रा ने दी प्रियंका को शुभकामना

प्रियंका गांधी के राजनीतिक सफर की शुरुआत पर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, भारत के लोगों और उत्तर प्रदेश के लिए काम करने की शुरुआत के लिए 'पी' तुम्हें शुभकामनाएं. तुम मेरी बेस्ट फ्रेंड, एक परफेक्ट वाइफ और बच्चों की बेस्ट मां हो. यह राजनीति में बदले की भावना का वातावरण है. लेकिन मैं जानता हूं कि भारत के लोगों की सेवा करना प्रियंका का फर्ज है.

चौकीदार चोर है के लगे नारे

राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चौकीदार चोर है के नारे लगाए. रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी के साथ-साथ राफेल जैसे मुद्दे भी कार्यकर्ताओं की जुबान पर हैं. कुछ कार्यकर्ता अपने शरीर पर चौकीदार चोर है लिखवाकर भी पहुंचे हैं.

(फोटोः Vikrant Dubey)

लालबाग में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी अपने रोड शो के दौरान लालबाग चौक में थोड़ी देर रुककर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इससे पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका को लालबाग में रैली करनी है. लेकिन वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक कुछ मिनट तक ही प्रियंका का संबोधन होगा.

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बोले- बीजेपी का सूपड़ा होगा साफ

बिजली की तारों से रुका रोड शो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे प्रियंका गांधी के रोड शो को रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि बिजली की तारों वजह से कुछ देर के लिए रोड शो रोका गया. तारों की वजह से बस की छत पर मौजूद प्रियंका, राहुल और अन्य नेताओं को नीचे बैठना पड़ा

(फोटो: PTI)

हाईटेंशन तारों के कारण छोटी गाड़ी में बैठीं प्रियंका गांधी

लखनऊ में कांग्रेस दफ्तर तक जाने वाली सड़कों पर हाई टेंशन वायरिंग होने के चलते प्रियंका गांधी का रोड शो कुछ देर के लिए रुका, जिसके बाद अब प्रियंका और राहुल गांधी छोटी गाड़ी की छत पर सवार हुए हैं और आगे का रोड शो शुरू कर दिया है.

राहुल गांधी ने लगाए चौकीदार चोर के नारे

राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान माइक पकड़ते ही सबसे पहले कहा कि पहले आप लोग बताइए कि चौकीदार कौन है, उन्होंने इसके बाद चौकीदार चोर है का नारा लगाया. एक अखबार में छपी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने राफेल का मुद्दा छेड़ा.

लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश

राहुल बोले, विधानसभा चुनाव जीतना है

राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य को उत्तर प्रदेश में सालों से जो अन्याय हो रहा है उससे लड़ना है. इन दोनों का लक्ष्य लोकसभा ही नहीं, विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाना है. हम यहां उत्तर प्रदेश में गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे.

रोड शो में राहुल गांधीः 'चौकीदार' ने उत्तर प्रदेश, अन्य राज्यों और वायुसेना का पैसा चुराया

लखनऊ में रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “देश के 'चौकीदार' ने उत्तर प्रदेश, अन्य राज्यों और वायुसेना से पैसा चुराया... 'चौकीदार चोर है...' उत्तर प्रदेश इस देश का दिल है... हम फ्रंट-फुट पर खेलेंगे... सिंधिया जी, प्रियंका जी और मैं तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक यहां कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बन जाती.”

कांग्रेस दफ्तर तक राहुल-प्रियंका का रोड शो

लखनऊः सरदार पटेल की प्रतिमा पर प्रियंका और राहुल ने पुष्प किये अर्पित

पति रॉबर्ट वाड्रा का साथ देने आज जयपुर जाएंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में रोड शो खत्म होने के बाद जयपुर रवाना होंगी. यहां वह अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात करने पहुंचेंगी. रॉबर्ट वाड्रा जयपुर पहुंच चुके हैं. उन्हें यहां 12 फरवरी को राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी के सामने पेश होना है.

(फोटोः PTI)

लखनऊ में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी

  • कांग्रेस पार्टी देश के हर प्रदेश में फ्रंटफुट पर खेलेगी
  • उत्तर प्रदेश में हम बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे
  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कमजोर नहीं रह सकती है
  • मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य को जिम्मेदारी दी है, कि लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन होना चाहिए, लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ही सरकार बननी चाहिए
  • यूपी में कांग्रेस की सरकार बने, इसकी जिम्मेदारी प्रियंका और ज्योतिरादित्य की
  • उत्तर प्रदेश में अगर कांग्रेस पार्टी को खड़ा करना है, तो जमीनी नेताओं को तैयार करना होगा
  • ज्योतिरादित्य और प्रियंका पर यूपी में जमीनी नेता तैयार करने की जिम्मेदारी है
  • जो हेलिकॉप्टर, हवाई जहाज में उड़ने वाले नेता हैं, उनसे काम नहीं चलेगा
  • जो गांव में, शहर में, कस्बों में, सड़कों पर लड़ेगा, वही काम के लोग हैं, उन्हें आगे बढ़ाइए और देखिए कांग्रेस पार्टी कैसे आगे बढ़ती है
  • विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी
  • अखिलेश और मायावती का आदर करता हूं, लेकिन 2019 के चुनाव में कांग्रेस पूरे दम से उत्तर प्रदेश को बदलने के लिए लड़ेगी

कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी पर राहुल का जोरदार हमला

कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘ये विचारधारा की लड़ाई है, एक तरफ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा, भाईचारे, प्यार और जनता को जोड़ने की विचारधारा और दूसरी तरफ आरएसएस, बीजेपी, नरेंद्र मोदी की विचारधारा, जनता को तोड़ने की, नफरत फैलाने की विचारधारा है.’

  • देश की जनता ने नतीजा देख लिया है, कि पांच साल में उन्होंने देश के साथ क्या किया
  • नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन मोदी ने सिर्फ अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया
  • राफेल सौदे में मोदी ने अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया
  • मोदी सरकार 15 बड़े उद्योगपतियों को करोड़ों रुपये का कर्जा माफ कर सकती है, लेकिन देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं करती

लखनऊ में कांग्रेस के रोड शो के बाद अखिलेश यादव का बयान

समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा, 'ये गठबंधन बीएसपी से तो है, वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है, आरएलडी को भी तीन सीट दी गई हैं, वो भी शामिल हैं. और निषाद पार्टी को भी क्‍योंकि पहले हम चुनाव उनके साथ लड़े हैं.'

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो