दाऊद इब्राहिम को झटका, ब्रिटेन में हुई प्रॉपर्टी जब्त
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  (फाइल फोटोः Twitter)

दाऊद इब्राहिम को झटका, ब्रिटेन में हुई प्रॉपर्टी जब्त

मोस्ट वॉन्टिड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बहुत बड़ा झटका लगा है. ब्रिटेन में दाऊद की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम के पास वॉरविक्शर में एक होटल और कई घर थे जिनकी कीमत हजारों करोड़ है, इन्हें जब्त कर लिया गया है. पिछले महीने ही ब्रिटिश सरकार ने दाऊद को आर्थिक पाबंदियों वाली सूची में भी शामिल किया था.

इसे भारत की बहुत बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि 2 साल पहले 2015 में पीएम मोदी ने ब्रिटेन का दौरा किया था और ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि उस वक्त ब्रिटेन के प्रधानमंत्री रहे डेविड कैमरून को उन्होंने दाऊद को लेकर एक डोजियर सौंपा था. जिसके बाद से ब्रिटिश सरकार दाऊद की प्रॉपर्टी और उसके काले धंधों पर लगातार नजर बनाए हुए थी.

दूसरा सबसे अमीर क्रिमिनल है दाऊद

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक कोलंबिया के ड्रग्स तस्कर पाब्लो एस्कोबार के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम दुनिया का दूसरा सबसे अमीर क्रिमिनल है. फोर्ब्स की मानें तो दाऊद के पास 6.7 बिलियन की संपत्ति है.

लंदन में दाऊद के पास सेंट जॉन वुड रोड, एसेक्स, रिचमोंड रोड, होर्नचर्च, टॉम्सवुड रोड, चिगवेल, रो हैम्पटन हाई स्ट्रीट, लंदन, लांसलोट रोड, थार्टन रोड, स्पाइटल स्ट्रीट, डार्टफर के बड़े-बड़े रिहायशी कॉम्पलैक्स और कमर्शियल बिल्डिंग्स हैं.

इससे पहले अमेरिकी सरकार और यूएई ने भी दाऊद की प्रॉपर्टी को अपने अंडर ले लिया था.