ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस का दावा,पाक से ट्रेनिंग लेकर हमले की प्लानिंग कर रहे 6 लोग गिरफ्तार

इस पूरे मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की एजेंसी का भी हाथ बताया जा रहा है.

Updated
भारत
1 min read
<div class="paragraphs"><p>दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश?</p></div>
i

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दावा किया है कि उसने पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा है कि कुल 6 ऐसे लोगों को को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ट्रेनिंग देकर भेजा था. साथ ही ये भी दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम की एजेंसी के साथ काम करने वाली ISI त्योहारों पर दिल्ली में धमाके करने की साजिश रच रही थी.

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए

दिल्ली पुलिस की मानें तो गिरफ्तार युवक दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में आतंकी हमला कर सकते थे. स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि, मोहम्मद शेख, ओसामा अलियास, मूलचंद अलियास, जीशान कमर, मोहम्मद अबु बकर और मोहम्मद आमिर जावेद को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, इनमें से गिरफ्तार हुए दो लोग ओसामा और जीशान पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे. जिसके बाद दिल्ली में आकर वो आईएसआई के इशारों पर काम कर रहे थे. उन्हें दिल्ली और यूपी में अलग-अलग जगहों की रेकी करने के आदेश मिले थे, जहां वो आईडी प्लांट कर सकें.

ADVERTISEMENT

स्पेशल सेल के मुताबिक जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वो सभी कथित आतंकी हमले को अंजाम देने वाले थे. इस पूरे मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की एजेंसी का भी हाथ बताया जा रहा है. पाकिस्तानी शख्स ने दाऊद के भाई अनीस अंसारी के एक गुर्गे को इसके लिए हायर किया था. साथ ही इस दौरान आईईडी की डिलीवरी को लेकर भी बात हुई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT