दिल्ली में दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, नोएडा में नया मामला

दोनों संक्रमित डॉक्टरों का यहीं इलाज चल रहा है

Updated15 Apr 2020, 03:43 AM IST
भारत
2 min read

राष्ट्रीय राजधानी के कोरोना नोडल अस्पताल यानी राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के दो डॉक्टर मंगलवार को हुई जांच मेंकोरोना संक्रमित पाए गए. अस्पताल की एक अधिकारी ने आईएएनएस को यह जानकारी दी. आरएमएल अस्पताल की अधिकारी ने नाम जाहिर करने से इनकार करते हुए कहा कि दोनों संक्रमित डॉक्टरों का यहीं इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है.

अब पता लगाने का प्रयास किया जा रहा हैं कि ये दोनों किन मरीजों के संपर्क में आए.

नोएडा में नया मामला

नोएडा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. एक और नया मामला सामने आने के बाद यहां मरीजों की संख्या 80 हो गई है. इन में 56 का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. नोएडा में मंगलवार को एक और कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पाया गया है. इसकी जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स में बनी नई जांच प्रणाली से पता चला है. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. मंगलवार को 10 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें घर भेज दिया गया. इस तरह अब तक 25 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

वहीं सूचना अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी कि लखनऊ से गौतमबुद्ध नगर को लेकर जो प्रेस रिलीज जारी की गई थी जिसमें गौतमबुद्धनगर में कोरोना से संक्रमित 84 मरीज बताया गया था वह गलती से हो गया है और हमने सुधार के लिए उन्हें सूचित कर दिया है।

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश इस वक्त लड़ाई लड़ रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायरस को देखते हुये पूरे देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मंगलवार को 10,815 हो गई। जान गंवाने वालों की संख्या 353 हो गई है। अब तक 1,189 लोग स्वस्थ हुए हैं

पिछले 24 घंटे में 38 लोगों की गई जान

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कंफर्म केस बढ़कर 11,439 हो गए हैं. इसमें से 9756 एक्टिव केस हैं. वहीं 1305 लोग ठीक या डिस्चार्ज हो चुके हैं. अब तक 377 लोगों की COVID-19 से मौत हो चुकी है.

मंगलवार  को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कंफर्म केस बढ़कर 10,815 थे. इसमें से 9272 एक्टिव केस हैं. वहीं 1189 लोग ठीक या डिस्चार्ज हो चुके हैं. अब तक 353 लोगों की COVID-19 से मौत हो चुकी है.

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया था. पीएम ने 21 दिनों से जारी लॉकडाउन को 3 मई तक बढाने का ऐलान किया है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 15 Apr 2020, 03:36 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!