ADVERTISEMENTREMOVE AD

थरूर मानहानि केस: दिल्ली HC की अर्णब गोस्वामी को फटकार, मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 16 अगस्त तक अर्णब गोस्वामी से जवाब मांगा है

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की मानहानि याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अर्णब गोस्वामी और न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी से जवाब तलब किया.

शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी खबरें चलाते वक्त अर्णब गोस्वामी और उनके चैनल रिपब्लिक टीवी ने जबरदस्ती उनके नाम को उछालने की कोशिश की थी. इस केस में 2 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग भी की गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस मनमोहन ने अर्णब और चैनल को नोटिस जारी कर सुनवाई की अगली तारीख 16 अगस्त तक उनसे जवाब मांगे हैं. कोर्ट ने कहा-

शब्दाडंबर बंद कीजिए. आप अपनी स्टोरी दिखा सकते हैं, तथ्य दिखा सकते हैं लेकिन उनका अपमान नहीं कर सकते. यह गैरजरुरी है.
थरुर की ओर से वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनका बचाव किया जाना चाहिए. चैनल और पत्रकार को ये निर्देश दिया जाना चाहिए कि वे थरुर के खिलाफ दिए गए बयानों के पीछे तर्क बताएं.

अर्णब और चैनल की ओर से वरिष्ठ वकील संदीप सेठी ने कहा कि वे अपने दिए गए हर एक बयान को तर्कसंगत साबित करेंगे इसलिए रोक लगाने संबंधी अंतरिम आदेश की कोई जरुरत नहीं है.

क्या है मामला ?

पिछली 26 मई को थरुर ने अर्णब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि मुकदमा दायर कर दो करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी.

थरुर ने कोर्ट से ये मांग भी की थी कि जब तक दिल्ली पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक टीवी चैनल उनकी पत्नी की मौत से संबंधित कोई भी खबर न चलाए. ये मामला 8 मई से 13 मई के बीच टीवी चैनल पर सुनंदा पुष्कर की मौत से संबंधित समाचार के प्रसारण का था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×