ADVERTISEMENTREMOVE AD

काबुल हमले पर बाइडेन बोले-इसकी कीमत चुकानी होगी,आतंकियों को ढूंढेंगे और मारेंगे

काबुल एयरपोर्ट पर सीरियल ब्लास्ट हुए हैं जिसमें अब तक 60 लोगों की मौत की खबर है.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के बाहर हुए बम धमाके में अमेरिकी सैनिकों समेत समेत 60 से ज्यादा लोगों की मारे दजाने की खबर है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुस्सा जाहिर किया है.

जो बाइडेन ने एक बार फिर देश को संबोधित किया और उन्होंने कहा कि आतंकियों को इसकी कीमत चुकानी होगी. बाइडेन ने कहा, “हम उन्हें माफ नहीं करेंगे, उन्हें ढूंढेंगे और इसकी सजा देंगे.”

ADVERTISEMENTREMOVE AD

राष्ट्रपति बाइडेन ने आगे कहा-

'हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे. हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा.’

बता दें कि अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास कई आत्मघाती हमले हुए. सीरियल ब्लास्ट में करीब 60 लोग मारे गए हैं, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं. विस्फोट में अमेरिकी सैनिकों सहित बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर है. विस्फोट एयरपोर्ट के एक गेट के बाहर हुआ था, जहां अफगानिस्तान छोड़ दूसरे देशों के लिए जाने की निगरानी के लिए ब्रिटिश और अमेरिकी सैनिक तैनात थे.

बाइडेन ने हमले को लेकर आतंकी संगठन आईएसआईएस का नाम लिया है. बाइडेन ने कहा,

ये हमले ISIS-K के नाम से जाने जाने वाले समूह द्वारा हुआ है जिसने हवाई अड्डे पर तैनात अमेरिकी सेवा सदस्यों की जान ले ली, और कई अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया. उन्होंने कई नागरिकों को घायल भी किया, और नागरिक भी मारे गए.

बाइडेन ने कहा, "इस हमले को अंजाम देने वालों के साथ-साथ अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की इच्छा रखने वाले लोग यह जान लें, हम माफ नहीं करेंगे. हम नहीं भूलेंगे. हम आपका ढूंढ़ निकालेंगे और आपको इसकी कीमत चुकानी होगी."

हालांकि तालिबान ने हमले की निंदा की है. तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक ट्वीट में कहा, "इस्लामिक अमीरात काबुल हवाईअड्डे पर नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट की कड़ी निंदा करता है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×