ADVERTISEMENT

कुंभ के जल्द खत्म होने की खबरों पर मेला अधिकारी-‘ऐसी जानकारी नहीं’

1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक आयोजित होगा महाकुंभ

Updated
भारत
1 min read
हरिद्वार में 12 अप्रैल के शाही स्नान की एक तस्वीर
i

हरिद्वार में महाकुंभ को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा था कि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुंभ मेले को जल्दी खत्म किया जा सकता है. लेकिन मेला अधिकारी दीपक रावत ने साफ कर दिया है कि उन्हें ऐसी कोई भी जानकारी नहीं है. यानी कुंभ मेले को लेकर अब तक ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

उत्तराखंड के सीएम को भरोसा, नहीं फैलेगा कोरोना

बता दें कि उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत लगातार कुंभ के भव्य आयोजन की बात करते आ रहे हैं. इससे पहले सीएम बनते ही उन्होंने कोरोना की गाइडलाइंस को दरकिनार करते हुए कुंभ में सभी प्रतिबंध हटाने का फैसला किया था, हालांकि हाईकोर्ट ने ऐसा होने नहीं दिया. इसके बाद कुंभ शुरू होते ही लगातार कोरोना मामले बढ़ने की खबरें सामने आती रहीं. कई अखाड़ों के संत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

हरिद्वार कुंभ में कोरोना नियमों की अनदेखी और कोरोना मामलों को बढ़ता देख सोशल मीडिया पर निजामुद्दीन मरकज की तुलना कुंभ से होने लगी. लोगों ने सवाल पूछा कि जब मरकज में गलत हुआ था तो कुंभ में जो कुछ चल रहा है वो गलत क्यों नहीं है. इस पर राज्य के सीएम तीरथ सिंह ने कहा कि मरकज से कुंभ की तुलना करना गलत है. क्योंकि कुंभ खुले में हो रहा है, इसीलिए कोरोना फैलने की संभावना काफी कम है. रावत ने ये तक कह डाला कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT