MP: पूर्व सीएम, BJP नेता बाबूलाल गौर ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई
बाबूलाल गौर का एक पुराना फोटो
बाबूलाल गौर का एक पुराना फोटो(फोटो: PTI)

MP: पूर्व सीएम, BJP नेता बाबूलाल गौर ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई

मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है. प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर है और पार्टियों का भविष्य वोटिंग मशीन में बंद हो चुका है. ऐसे में हर कोई अपने-अपने हिसाब से अंदाजा लगा रहा है कि एमपी में किसकी सरकार बनने जा रही है. बीजेपी के पुराने नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को लगता है कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस की जीत होने जा रही है.

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कहते नजर आ रहे हैं. हुआ यूं कि कांग्रेस के विधायक और भोपाल से चुनाव लड़ रहे आरिफ अकील बाबूलाल गौर से मिलने के लिए पहुंचे थे. बातचीत के दौरान बाबूलाल गौर ने अकील को बधाई दी और उन्होंने आरिफ अकील से कहा, “कांग्रेस की सरकार आ रही है और आप मंत्री बन रहे हैं.”

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बात होती रही और वो एक दूसरे को चुनाव में जीत की बधाई देते रहे.

सट्टा बाजार भी कांग्रेस को जिता रहा है

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर की वोटिंग में 75 परसेंट से ज्यादा वोटिंग हुई है जो 2013 के मुकाबले 3 परसेंट ज्यादा है. इससे भी जानकार अंदाज लगा रहे हैं कि मध्यप्रदेश में एंटी इंकंबेंसी अपना असर दिखा सकती है. इंदौर के सट्टा बाजार में कांग्रेस को 116 से 118 सीटों पर बराबरी का भाव मिल रहा है. मतलब सटोरियों को लगता है कि कांग्रेस को इतनी सीटें मिलने की सबसे ज्यादा संभावना है. 230 सीटों की मध्यप्रदेश विधानसभा में बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत है. सटोरियों के हिसाब से बीजेपी को 99 से 101 सीटें ही मिलने के आसार हैं. मतलब इन आंकड़ों के हिसाब से राज्य में बीजेपी की शिवराज सरकार जाती दिख रही है.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो