ADVERTISEMENTREMOVE AD

केरल: निपाह वायरस ने फिर दी दस्तक, कोझिकोड में 12 साल के बच्चे की मौत

Kerala में Nipah वायरस ने 2018 में कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में जमकर तांडव मचाया था

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

केरल में निपाह वायरस ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. कोझिकोड में एक बच्चे को निपाह वायरस के लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उसकी रविवार सुबह मौत हो गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में बताया है कि चथमंगलम पंचायत के रहने वाले बच्चे को 1 सितंबरो क अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बाद में बच्चे का निपाह वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था.

एक्शन में केरल सरकार

बच्चे में निपाह वायरस की पुष्टि होने के बाद उसके संपर्क में आने वाले आसपास के लोगों की जांच करवाई गई. हालांकि इनमें से कोई भी पॉजिटिव नहीं निकला है. राज्य सरकार ने इस केस के आने के बाद शनिवार रात को स्वास्थ्य अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक भी करवाई.

मामले पर टिप्पणी करते हुए राज्य के टूरिज्म मिनिस्टर पीए मोहम्मद रियास ने पत्रकारों से कहा, "एक्शन प्लान बना लिया गया है. हमारे पास 2018 का अनुभव भी है. अनिश्चित्ता की कोई वजह नहीं है, हमने स्वास्थ्य मंत्री के साथ देर रात बैठक की और सभी जरूरी चीजों पर बात की."

2018 में बरपा था निपाह वायरस का कहर

केरल के कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में 2018 में निपाह वायरस का संक्रमण फैला था, जिसमें 17 लोगों की जान चली गई थी. केरल में वायरस का आखिरी मामला 2019 में कोच्चि में आया था.

पढ़ें ये भी: योगी कर गए मथुरा में मीट-शराब पर बैन का ऐलान,उलझन में अधिकारी और व्यापारी परेशान

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×