ADVERTISEMENTREMOVE AD

निर्भया केस: चारों दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को फांसी

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

निर्भया गैंगरेप केस में चारों दोषियों के लिए नए डेथ वारंट की मांग वाली याचिका पर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. अब चारों दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी होगी.

सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल के लॉ ऑफिसर ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट सौंपी. विशेष सरकारी अधिवक्ता राजीव मोहन ने कोर्ट को केस की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया और कहा कि 4 दोषियों में से 3 ने अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर लिया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

इस मामले में दोषी मुकेश की इच्छा पर कोर्ट ने उसकी वकील वृंदा ग्रोवर को हटा दिया है. रवि काजी को मुकेश का नया वकील बनाया गया है.

बता दें कि निचली अदालत ने 31 जनवरी को निर्भया मामले के चार दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी थी. इन दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी दी जानी थी. मगर दूसरी बार फांसी के वारंट की तामील टाल गई.

पहली बार चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी देने का वारंट जारी किया गया था. इस पर 17 जनवरी को स्थगन दिया गया था. उसी दिन फिर उन्हें एक फरवरी को फांसी देने के लिए दूसरा वारंट किया गया था, जिस पर रोक लगा दी गई.

16 दिसंबर, 2012 की रात को दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में 23 साल की पैरामेडिकल छात्रा (निर्भया) के साथ गैंगरेप और बर्बरता की गई थी. सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×