राहुल का हमला- COVID वैक्सीन पर मोदी सरकार की नहीं है कोई रणनीति

राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

Published
भारत
1 min read
राहुल गांधी
i

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि अब तक सरकार के पास कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई रणनीति होनी चाहिए थे, लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. राहुल ने ट्विटर पर लिखा कि सरकार की अनिश्चितता चिंताजनक है.

“कोविड वैक्सीन तक पहुंची की एक रणनीति अब तक होनी चाहिए थी, लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. सरकार की अनिश्चितता चिंताजनक है.”
राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा

राहुल गांधी ने ये बात अपने एक पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि कोविड-19 वैक्सीन बनाने वाले देशों में भारत भी होना चाहिए था.

इससे एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने NEE-JEE परीक्षाओं को लेकर सरकार को घेरा था.

भारत में क्या है वैक्सीन की स्थिति?

भारत में कोरोना वायरस की तीन वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. ये ऑक्सफॉर्ड-सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की वैक्सीन Covishield, हैदराबाद की भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड की वैक्सीन Covaxin और अहमदाबाद की Zydus Cadila की वैक्सीन Zycov D हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने हाल ही में कहा था कि देश में साल के अंत तक कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन आ जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगले चार से पांच महीनों में कोविड-19 की वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!