ADVERTISEMENT

रणदीप हुड्डा के खिलाफ UN का एक्शन, मायावती पर भद्दे कमेंट का नतीजा

साल 2012 में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में रणदीप हुड्डा ने मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी. 

Updated
भारत
2 min read
रणदीप हुड्डा के खिलाफ UN का एक्शन, मायावती पर भद्दे कमेंट का नतीजा

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना एक्टर रणदीप हुड्डा को अब महंगा पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है. इसी बीच संयुक्त राष्ट्र ने भी हुड्डा पर एक्शन लिया है. यूनाइटेड नेशन ने हुड्डा को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (सीएमएस) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया है.

संयुक्त राष्ट्र सचिवालय ने एक बयान में कहा कि अभिनेता रणदीप हुड्डा को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (सीएमएस) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया गया है. यह कदम एक पुराने वीडियो के वायरल होने के बाद उठाया गया है, जिसमें रणदीप हुड्डा को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर सेक्सिस्ट' और जातिवादी कमेंट करते नजर आ रहे हैं.

सीएमएस सचिवालय ने कहा कि उसे हाल ही में एक वीडियो क्लिप के बारे में पता चला और वीडियो में की गई टिप्पणियों को "आपत्तिजनक" पाया. इसमें यह भी कहा गया है कि जब हुड्डा को फरवरी 2020 में प्रवासी प्रजातियों के लिए सीएमएस एम्बेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था, उस समय संगठन 2012 के वीडियो से अनजान था.

ADVERTISEMENT

दरअसल, साल 2012 में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में रणदीप हुड्डा ने स्टेज पर कहा था,

‘मिस मायावती 2 बच्चों के साथ गली में जा रही थीं. वहां एक शख्स था, उसने उनसे पूछा- क्या ये दोनों बच्चे जुड़वा हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा- नहीं, यह 4 साल का है और वह 8 साल का है. इसके बाद उस आदमी ने कहा- मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई आदमी वहां दो बार भी जा सकता है.’

रणदीप हुड्डा की इसी भद्दी बात से सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. साथ ही उन्हें गिरफ्तारी की मांग करते हुए हैश टैग भी चला रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT