रेवाड़ी रेप आरोपी पहले भी कर चुका है गंदी हरकत, महिला की आपबीती
आरोपी नीशू का फोटो 
आरोपी नीशू का फोटो (फोटो: The Quint)

रेवाड़ी रेप आरोपी पहले भी कर चुका है गंदी हरकत, महिला की आपबीती

रेवाड़ी में टॉपर बिटिया के साथ हुए गैंगरेप का फॉलोअप करने के लिए द क्विंट की टीम उसी गांव में पहुंची. गांव की महिलाओं से बात करते हुए पता लगा कि गैंगरेप के आरोपी नीशू ने ये कोई पहली बदमाशी नहीं की है. एक साल पहले भी उसने गांव की ही एक महिला के साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ की थी. उस वक्त इलाके के नाहर पुलिस स्टेशन में शिकायत भी हुई थी लेकिन बाद में मामला रफा- दफा कर दिया गया.

गांव में रास्ता पूछते हुए द क्विंट की टीम उस महिला के घर पहुंची जो गांव से बाहर के मोहल्ले में अपने परिवार के साथ रहती है.

‘जब नीशू ने मुझे पकड़ा तो वो नंगा था’

पीड़ित महिला की तीन लड़कियां और एक लड़का है. उसने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि वो खेतों में पांच और औरतों के साथ काम करने के लिए गई हुई थी. ये घटना पिछले साल सितंबर की है. काम करते-करते बाकी औरतें थोड़ा आगे चली गईं और वो महिला एक कोने में काम कर रही थी जहां घास थोड़ी हरी थी.

शाम करीब 5.30-6 बजे की बात होगी. मैं घास काटने में व्यस्त थी कि तभी एक आदमी ने पीछे से आकर मुझे पकड़ लिया. उसने पीछे से मेरे दोनों हाथों को जोर से पकड़ लिया और मुझे हिलने तक नहीं दे रहा था. मैंने पीछे मुड़कर देखा तो समझ आया कि वो गांव का लड़का नीशू था. मैंने ये भी देखा कि वो पूरी तरह से नंगा था. उसने अपना अंडरवीयर उतार रखा था और उसे पास के पेड़ पर टांगा हुआ था. मैं बहुत तेज चिल्लाई और जो मेरे साथ 5 औरतें थीं वो भागी-भागी मेरी तरफ आने लगीं. नीशू घबरा गया और फिर भाग गया.
महिला का बयान

पीड़ित महिला ने बताया कि वो और उनके साथ महिलाओं ने नीशू को पकड़ने की कोशिश की. महिलाओं के हाथों में दरांती(घास काटने वाला औजार) थी, जिसे देखकर नीशू खेतों में जाकर छुप गया.

इस घटना के बाद, मैं घर गई और रोने लगी. मेरे पति घर पर नहीं थे लेकिन मैंने अपने बच्चों को पूरी बात बताई. मोहल्ले के सभी मर्द हमारे घर में इकट्ठा हो गए.
महिला का बयान

महिला के मुताबिक उसके परिवार के सभी लोग गांव में नीशू के घर पहुंचे और उसके बारे में पूछताछ की. नीशू के घरवालों ने बताया कि वो अंदर नहीं है और वो अपने मामा के घर गया हुआ है.

पुलिस में शिकायत की लेकिन...

महिला ने आरोप लगाया है कि जब वो पास के नाहर पुलिस स्टेशन पहुंची तो वहां एक पुलिस महिला ने उसकी पूरी कहानी सुनने के बाद कहा- सिर्फ हाथ ही पकड़ा था ना? और कुछ तो नहीं किया था? पुलिस महिला ने उन्हें समझाया कि ये मामला वो अपनी पंचायत में ही सुलझाएं.

महिला ने बताया कि उसने अपनी आपबीती पूरी पंचायत को सुनाई लेकिन “आदमी लोगों ने आपस में ही फैसला कर लिया”

जब क्विंट की टीम ने उस महिला से पूछा कि क्या वो नीशू के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज कराएंगी तो उसने कहा, “हम जरूर शिकायत करेंगे, हमारी भी इज्जत है. जो ऐसे गंदे काम करेगा उसकी शिकायत तो होगी ही”

अब पुलिस क्या कहती है?

द क्विंट ने इस मामले की जानकारी एसपी और एसआईटी टीम के हेड नजनीन भसिन को दी जिनके ऊपर रेवाड़ी गैंगरेप के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की जिम्मेदारी है. एसआईटी टीम ने गैंगरेप के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें मुख्य आरोपी- नीशू, पंकज और मनीष भी हैं.

ऐसे मामले में नाहर पुलिस स्टेशन को महिला की शिकायत दर्ज करनी चाहिए थी और मामले की जांच होनी चाहिए थी न कि गांव पंचायत को इसमें शामिल करना चाहिए था. मैं रेवाड़ी के एसपी राहुल शर्मा से बात करूंगा कि वो तुरंत महिला के पास जाएं और मामले की छानबीन करें
नजनीन भसिन, एसपी और एसआईटी टीम के हेड

हमारे संवाददाता ने नाहर पुलिस स्टेशन, रेवाड़ी के डीएसपी अनिल कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि एक पुलिस की टीम उस महिला के पास जाएगी और मामले की जांच को शुरू करेगी.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो