सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया आंसुओं के साथ बोली-सत्यमेव जयते

सुशांत केस में मुंबई पुलिस Vs बिहार पुलिस की डिबेट और हुई तेज

Updated
भारत
3 min read
सुशांत सिंह के पिता ने रिया के खिलाफ दर्ज कराई है FIR
i

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब कई नए मोड़ आ रहे हैं. मामला मुंबई पुलिस के बाद बिहार पुलिस तक पहुंच गया. जिसके बाद अब दोनों राज्यों की पुलिस कुछ ऐसे काम कर रही हैं, जैसे एक दूसरे से कोई कॉम्पिटिशन हो. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि बिहार सरकार की तरफ से आरोप लगाए जा रहे हैं कि बिहार पुलिस की जांच में मुंबई पुलिस दखल दे रही है. वहीं इस मामले में अब सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि सच की जीत होगी.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुंबई पुलिस ने जांच अपने हाथों में ली. जिसके बाद अब तक सैकड़ों लोगों से पूछताछ हो चुकी है और उनके बयान दर्ज किए जा चुके हैं. जिनमें बॉलीवुड के कई बड़े डायरेक्टर और एक्टर शामिल हैं.

मामले में नया मोड़ तब आया जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में एक एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर काफी संगीन आरोप लगाए गए. उन्होंने आरोप लगाया कि रिया सुशांत को लगातार उनकी मेडिकल रिपोर्ट को लेकर ब्लैकमेल कर रही थी.

बिहार पुलिस हुई एक्टिव

बिहार में केस दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस तुरंत इस केस में एक्टिव हो गई. बिहार पुलिस की टीम सीधे मुंबई के लिए रवाना हुई. जिसके बाद केस से जुड़े कई लोगों से इस टीम ने पूछताछ भी की. इसी दौरान रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा कि सुशांत वाले केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर किया जाए. इसी बीच केस को सीबीआई को देने की मांग भी लगातार हो रही है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को केस देने से साफ इनकार कर दिया था.

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस मामले में सीधे मुंबई पुलिस पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की निष्पक्ष जांच में बाधा पैदा कर रही है. इसीलिए बीजेपी को लगता है कि सीबीआई को ये केस अपने हाथों में लेना चाहिए.

सुशील मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस मामलें में बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में तकरार चल रही है. सिर्फ सीबीआई ही इस केस में न्याय दिला सकती है.

रिया ने तोड़ी चुप्पी

कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहीं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा कि मामला अभी कोर्ट में है इसीलिए अभी वो चुप हैं. इस वीडियो में रिया भावुक होती भी दिख रही हैं. उन्होंने कहा,

“मुझे भगवान और न्यायपालिका पर भरोसा है. मुझे यकीन है कि मुझे इंसाफ मिलेगा. यहां तक कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में मेरे खिलाफ कई बातें की जा रही हैं. मैं अपने वकीलों की राय लेकर इस पर बयान दूंगी, क्योंकि मामला अभी कोर्ट में है. सत्यमेव जयते.”

वहीं सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने साफ कहा है कि सुशांत कभी भी डिप्रेशन में नहीं जा सकते थे. उन्होंने कहा,

“जब ये खबर आई तो बहुत टाइम लगा, इस चीज को स्वीकार करने में. लेकिन आज मैं ये सबको बताना चाहती हूं कि सुशांत ऐसा इंसान नहीं था, जो डिप्रेशन में चला जाए और जिसे किसी चीज का इतना दुख हो कि वो सुसाइड कर ले. वो हमेशा खुश रहने वाला इंसान था. इससे भी बुरे हालात मैंने और सुशांत ने अपनी जिंदगी में झेला था. मुझे नहीं पता वो किस पोजिशन में होगा, लेकिन कुछ वक्त के बाद जब जिसे नॉर्मल होने लगीं तो मैंने सोचा कि आखिर कैसे सबकुछ 15 मिनट में हो सकता है, कैसे इसे सुसाइड बोल दिया जाता है. फोटो लीक हो गई, वीडियो लीक हो गया, मुझे नहीं पता क्या हुआ, लेकिन जितना मैं सुशांत को जानती हूं वो डिप्रेस्ड इंसान नहीं था.”

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!