ADVERTISEMENTREMOVE AD

8 यात्रियों वाली कार में होंगे 6 एयरबैग,2024 से पहले अमेरिका जैसी सड़कें-गडकरी

गडकरी ने बताया कि टोल प्लाजा के करीब रहने वालों को पास दिये जाएंगे

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी(Nitin Gadkari) ने मंगलवार को संसद में बताया कि हमने यह अनिवार्य कर दिया है कि 8 यात्रियों तक ले जाने वाली प्रत्येक कार में 6 एयरबैग होने चाहिए.वाहन उद्योग ने इसकी हमसे शितायत की लेकिन हम गरीब लोगों के जीवन की कीमत पर अमीरों को संरक्षण नहीं देंगे. उन्होंने बताया कि 2014 से पहले भारत में अमेरिका जैसी सड़कें होंगी.

उन्होंने आगे कहा कि हम उन स्थानीय लोगों को पास प्रदान करेंगे जिनके पास आधार कार्ड हैं जो टोल प्लाजा के पास रहते हैं. इसके अलावा मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि 60 किलोमीटर के भीतर केवल एक टोल प्लाजा होगा और यदि दूसरा टोल प्लाजा है, तो इसे अगले 3 महीनों में बंद कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

2024 से पहले देश में अमेरिका जैसी सड़कें

गडकरी ने आगे कहा कि, अमेरिकी अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन कैनेडी का एक वाक्य मैं हर समय याद रखता हूं- अमेरिका की सड़कें इसलिए अच्छी नहीं हैं क्योंकि अमेरिका अमीर देश है. अमेरिका इसलिए अमीर है, क्योंकि यहां की सड़कें बहुत अच्छी हैं. 2024 खत्म होने से पहले हिन्दुस्तान का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका के बराबर होगा, यह मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं.'

दिल्ली से कई शहर 2 घंटे की दूरी पर

गडकरी ने आगे बताया कि इस साल दिसंबर से पहले दिल्ली से कई शहर सिर्फ 2 घंटे की दूरी पर होंगे.उन्होंने शहरों की संख्या गिनाते हुए बताया दिल्ली से जयपुर 2 घंटे में, दिल्ली से हरिद्वार 2 घंटे में, दिल्ली से देहरादून 2 घंटे में, दिल्ली से जयपुर 2 घंटे में, दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में, दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में इसी साल दिसंबर से पहले हम संभव कर देंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×