ADVERTISEMENTREMOVE AD

वाराणसी: तहसीलदार ने युवती को जड़ा थप्पड़, ग्रामीणों के खिलाफ ही केस दर्ज

Varanasi: नायब तहसीलदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) के कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में मंगलवार को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी पहुंचीं थीं. इस दौरान कहासुनी हुई और उन्होंने एक युवती को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद बवाल बढ़ गया. विरोध को देखते हुए पुलिस ने तहसीलदार को मौके से हटा दिया. नाराज युवती के परिजनों ने थाने में तहरीर दी है. नायब तहसीलदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हालांकि, पुलिस ने इस मामले में तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया. दूसरी ओर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा में 6 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ कपसेठी थाने में केस दर्ज हो गया. गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है. युवती को थप्पड़ मारने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला?

वाराणसी के कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में आबादी की जमीन पर कई लोग मकान बनाकर रहते हैं. थोड़ी दूर पर ही गांव के ही रहने वाले संजय सिंह की जमीन है. इसको लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी.

हाईकोर्ट के आदेश पर सेवापुरी की नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी कपसेठी, मिर्जामुराद और राजातालाब थाने की पुलिस के साथ मंगलवार को जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचीं.

इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने नाराजगी जताई और हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दिखाने की मांग की. आरोप है कि कागज मांगने पर नायब तहसीलदार भड़क गईं और युवती को थप्पड़ जड़ दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युवती को थप्पड़ मारते देखा जा सकता है. इस घटना के बाद गांव को लोगों ने नायब तहसीलदार को घेर लिया.

0

नायब तहसीलदार को पुलिस ने मौके से हटाया

तहसीलदार द्वारा युवती को थप्पड़ मारने के बाद गांव के लोग भड़क गए. मामला बिगड़ता देख पुलिस ने नायब तहसीलदार को सुरक्षा के घेरे में ले लिया और किसी तरह गाड़ी तक पहुंचाया. इसके बाद जमीन पर कब्जा दिलाए बगैर ही नायब तहसीलदार चली गईं. गांव वालों का कहना है कि महिला अधिकारी को संयम बरतना चाहिए था, आक्रोशित होकर युवती को पीटना ठीक नहीं है.

6 नामजद और 40 अज्ञात पर केस दर्ज

कपसेठी थाना के थानाध्यक्ष सतीश यादव ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों को समझाकर शांत करा दिया गया है. वहीं सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में 6 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

"हमले के बचाव में उठ गया हाथ"

सेवापुरी की नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में कार्रवाई के लिए मौके पर गई थी. वहां एक पक्ष के लोगों ने मुझे धक्का दिया और हमला करने की कोशिश की. इसके बाद अपने बचाव में मेरा हाथ उठ गया. वायरल वीडियो में आधी बात ही है, जबकि सच्चाई कुछ और है.

(इनपुट- चंदन पांडे)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×