चीनी टैंट में लगी आग की वजह से दोनों देशों के बीच हुई झड़प:VK सिंह

15 जून की रात हमारे देश के कमांडिंग ऑफिसर एलएसी पर देखने गए थे

Updated29 Jun 2020, 01:46 PM IST
भारत
1 min read

15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सैनिकों की झड़प को लेकर मोदी सरकार में मंत्री वीके सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया है. वीके सिंह का दावा है कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच आग की वजह से हिंसक झड़प हुई. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में वीके सिंह ने बताया-

15 जून की रात हमारे देश के कमांडिंग ऑफिसर एलएसी पर देखने गए थे कि चीन के लोग वापस गए हैं कि नहीं. वहां मौजूद चीनी टेंट को देखकर कमांडिंग ऑफिसर ने उसे हटाने के लिए कहा. इस बीच  उस टैंट में आग लग गई.आग लगने के बाद ही दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई. 

वीके सिंह का दावा है कि चीनी सेना के तंबू में आग लगने के कारण झड़प हुई. इस झड़प के दौरान भारतीय सैनिक चीनी सेना के उपर हावी हो गए. चीन ने अपने और सैनिक बुलाए और हमारे देश के सैनिकों ने भी अपने और सैनिकों को बुलाया.

बता दें कि 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. कई घंटों तक चली इस झड़प में भारत ने अपने 20 जवान खो दिए. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के 40 से ज्यादा सैनिक हताहत हुए, लेकिन चीन की तरफ से कोई औपचारिक बयान नहीं आया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 29 Jun 2020, 05:53 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!