ADVERTISEMENTREMOVE AD

Jammu-Kashmir: सोपोर मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों की हुई पहचान

Jammu Kashmir Police ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया.

Published
न्यूज
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

(आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, मारे गए जेईएम आतंकवादियों को वर्गीकृत किया गया और उनकी पहचान सोपोर के मौहम्मद रफी और पुलवामा के कैसर अशरफ के रूप में की गई है। आतंकी रफी पर पहले दो बार पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। दोनों कई आतंकी मामलों में शामिल थे। इनपुट के अनुसार, वे सोपोर इलाके में नागरिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक भी घायल हो गया और उसे श्रीनगर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी।

पिछले कुछ महीनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ों की एक श्रृंखला रही है। कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया कर दिया गया है।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के नागबल इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×