अखिलेश ने चेताया- लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका है 2019 चुनाव
सैफई में अखिलेश यादव
सैफई में अखिलेश यादव(फोटोः Samajwadi Party)

अखिलेश ने चेताया- लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका है 2019 चुनाव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर बीजेपी विरोधी दलों को एक मंच पर आने का आह्वान किया है. अपने गृहनगर सैफई में शुक्रवार को अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि अगले साल होने वाला आम चुनाव लोकतंत्र को बचाने का आखिरी मौका है.

अखिलेश सैफई से रवाना होने वाली सामाजिक न्याय साइकिल यात्रा के समारोह में बोल रहे थे. इस दौरान अखिलेश ने गैर बीजेपी दलों का आह्वान करते हुए कहा कि बीजेपी को किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अगर फिर से सत्ता में आई, तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

‘बीजेपी राज में खतरे में है लोकतंत्र’

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी राज में देश का लोकतंत्र खतरे में है. साइकिल रैली को रवाना करते हुए उन्होंने कहा, 'यह साइकिल यात्रा विकास यात्रा है, अगर ये यात्रा सफल हो गई तो समझ लेना कि देश का लोकतंत्र बच जाएगा.'

बीजेपी राज में देश का लोकतंत्र खतरे में है. देश को जातिवाद और सांप्रदायिकता की आग में झोंका जा रहा है. जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार आई है, दलितों के प्रति अत्याचार बढ़े हैं. अगर देश में बीजेपी दोबारा सरकार में आई तो देश का लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.
अखिलेश यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी

अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश का लोकतंत्र बचाना है तो बीजेपी को रोकने के लिए अभी से ही चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं.

अखिलेश यादव ने राज्य की भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने को लेकर भी योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा-

अभी तक जितनी भर्तियां हुईं, उन सभी के पेपर लीक हो गए. ऐसा किसी सरकार में नहीं हुआ. आने वाले समय में समाजवादी पार्टी सरकार में पुलिस भर्ती जिस तरीके से हमने कराई थी, उसी तरीके से कराई जाएगी. बीजेपी सरकार ने दलितों और पिछड़ों की नौकरियां छीनी हैं. आज देश और प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है. किसानों को पैदावार की लागत नहीं मिल पा रही है.

रोजगार को लेकर बीजेपी पर निशाना

अखिलेश ने कहा, "चुनाव आ रहा है, जातिगणना की बात शुरू हो गई है. बेहतर यह होगा कि सभी को आधार से जोड़ दिया जाए और सभी जातियों की गिनती हो जाए. समाजवादी लोग विकास की बात करते हैं जबकि बीजेपी के लोग कहते हैं कि जहां नाला दिख जाए वहीं आग लगाकर पकौड़े बनाना."

गायों को लेकर योगी सरकार पर निशाना

अखिलेश ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश ने गायों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-

‘एक्सप्रेसवे से गुजरते हुए सड़क के किनारे गायों की ये दुर्दशा देखकर बहुत दुख हुआ, ये उपेक्षित भूखी-प्यासी गायें सड़कों पर भटक कर स्वयं किसी दुर्घटना का शिकार हो सकती हैं या किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती हैं. सरकार को इनके संबंध में उचित व्यवस्था और प्रबंध करना चाहिए.

अखिलेश ने योगी सरकार से आवारा गायों का उचित प्रबंध किए जाने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश ने ट्विटर पर गायों और कुछ जानवरों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    वीडियो