ADVERTISEMENT

पीएम से मुलाकात के बाद कर्नाटक में नेतृत्व बदलाव पर क्या बोले येदियुरप्पा?

Karnataka में कई बीजेपी विधायक Yediyurappa के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं

Published
<div class="paragraphs"><p>Karnataka में कई बीजेपी विधायक Yediyurappa के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं</p></div>
i

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने 16 जुलाई को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. येदियुरप्पा और पीएम मोदी की ये मुलाकात कर्नाटक सीएम के चौथे कार्यकाल की दूसरी सालगिरह के मौके पर हुई थी. खबरों के मुताबिक दोनों की मुलाकात करीब 30 मिनट चली.

इस मुलाकात से पहले येदियुरप्पा प्रधानमंत्री मोदी की छह मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे.

येदियुरप्पा की पीएम मोदी से मुलाकात इसलिए अहम मानी जा रही थी क्योंकि उनके खिलाफ कर्नाटक में बगावत के सुर तेज हैं. कई बीजेपी विधायक सीएम के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं.

ADVERTISEMENT
पीएम से मुलाकात के बाद जब कर्नाटक में नेतृत्व बदलाव को लेकर मीडिया ने येदियुरप्पा से सवाल किया, तो उन्होंने हंसकर कहा, "मुझे नेतृत्व में बदलाव पर कुछ नहीं पता. आप मुझे बताइए."

येदियुरप्पा ने बताया कि वो 17 जुलाई को बेंगलुरु लौट जाएंगे. हालांकि, इससे पहले उनकी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हो सकती है.

कर्नाटक बीजेपी में बगावत के सुर काफी समय से तेज हो रहे हैं. कई नेताओं ने खुले तौर पर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हाल ही में बीजेपी के कर्नाटक इंचार्ज अरुण सिंह ने राज्य की यात्रा के दौरान कई विधायकों से मुलाकात की थी. सिंह ने कहा था कि येदियुरप्पा को पार्टी नेतृत्व का साथ हासिल है और उनकी सरकार अच्छा काम कर रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT