ADVERTISEMENT

BJP पर चिदंबरम के कटाक्ष: अब अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए

चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, ‘’भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए.’’

Published
RCEP पर चिदंबरम: अंतर सिर्फ अर्थव्यवस्था की ‘बदहाल’ स्थिति
i

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की ओर से जीडीपी को लेकर की गई टिप्पणी की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को बीजेपी पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए.

उन्होंने ट्वीट किया, जीडीपी के आंकड़ों का कोई मतलब नहीं रह गया, निजी कर में कटौती होगी, आयात शुल्क में बढ़ोतरी की जाएगी. सुधार को लेकर बीजेपी के ये विचार हैं. चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, ''भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए.''

ADVERTISEMENT

कार्पोरेट टेक्स में कटौती से जुड़े संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान दुबे ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि जीडीपी को रामायण और महाभारत मान लेना उचित नहीं है और अब भारत के लिए जीडीपी का कोई मतलब नहीं रह गया है. आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम फिलहाल जेल में हैं.

क्या हैं आरोप?

INX मीडिया समूह को 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि की प्राप्ति के लिए FIPB की मंजूरी में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी. उस वक्त (2007 में) चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे. बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी 2017 में इस संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया. चिदंबरम 2004 से 2014 के बीच यूपीए सरकार के दौरान केद्रीय वित्त मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के पदों पर रहे थे. उन पर गैर कानूनी तरीके से इस कंपनी को एफडीआई की मंजूरी देने का आरोप लगा था.

इनपुट:IANS

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 17 ‘नक्सलियों’ का एनकाउंटर फर्जी था- रिपोर्ट

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT