पश्चिम बंगाल के हुगली में बोले PM- सिंडिकेट के हवाले कर दिया राज्य

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने कहा- परिवर्तन लाना है तो कमल खिलाना है

Updated
पश्चिम बंगाल के हुगली में बोले PM- सिंडिकेट के हवाले कर दिया राज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के हुगली में एक बार फिर ममता सरकार को जमकर घेरा. पीएम ने कहा कि बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक शासन-प्रशासन गुंडों को आश्रय देगा. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक कानून का राज पश्चिम बंगाल में स्थापित नहीं होता, पीएम ने कहा कि हमें यहां परिवर्तन लाना है, कमल खिलाना है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि ममता सरकार ने पूरा पश्चिम बंगाल सिंडिकेट के हवाले कर दिया है.

बंगाल में लिया जाता है दोनों तरफ से कट

प्रधानमंत्री ने अपनी इस चुनावी जनसभा में कहा कि,

“आज के पश्चिम बंगाल में किराए पर बिल्डिंग भी लेनी हो तो उसमें भी कट लगता है. ये ऐसे बदमाशी कर रहे हैं कि दोनों तरफ से कट लेते हैं. बंगाल में निवेश के लिए उत्साह की कमी नहीं है, मुसीबत है तो सरकार ने जो कट ,कट का जो कल्चर बनाया है, सिंडिकेट के हवाले बंगाल कर दिया है. इस स्थिति को, पश्चिम बंगाल के बारे में बनाई गई इस धारणा को हमें मिलकर बदलना है, इसलिए यहां परिवर्तन लाना है, कमल खिलाना है.”

टीएमसी पर जमकर हमला

टीएमसी पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि, टीएमसी सरकार गरीबों के घर तक पानी पहुंचाने के लिए कितनी गंभीर है, इसका एक और उदाहरण आपको देता हूं. हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने 1700 करोड़ रु से ज्यादा, टीएमसी सरकार को दिए. लेकिन इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रु ही यहां की सरकार ने खर्च किया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, हुगली जिला तो भारत में उद्योगों का एक प्रकार से हब था. हुगली के दोनों किनारों पर जूट इंडस्ट्री थी, आयरन और स्टील, मशीनों के बड़े-बड़े कारखाने थे. बड़े पैमाने पर यहां से निर्यात होता था, लेकिन अब आज हुगली की क्या स्थिति है, ये आप भली-भांति जानते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!