पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राहुल गांधी का कैंपेन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक कैंपेन शुरू किया है.

Published29 Jun 2020, 04:42 AM IST
पॉलिटिक्स
1 min read

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक कैंपेन शुरू किया है. कैंपेन का नाम है #SpeakUpAgainstFuelHike करीब एक मिनट के वीडियो में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोगों से अपील की जा रही है, इस कैंपेन से जुड़े और सरकार को तेल की कीमतों को वापस लेने के लिए मजबूर करें.

वीडियो में कहा गया है-

कोरोना महामारी और चीन संकट के बाद केंद्र सरकार ने आम आदमी को अपने संकट पर छोड़ दिया है. सरकार ने 21  दिन तक लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढाई, गरीब और मध्यम वर्ग  परेशान है, लोगों के पास रोजगार नहीं है.  ऐसे समय पर बीजेपी सरकार लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने की वजाय उनके जख्मों पर नमक रगड़ रही है. 

इस वीडियो में लोगों से अपील की गई है, अपनी परेशानियों से जुड़े वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करे, जिसके सरकार तक आवाज पहुंचे.

बता दें कि इस महीने सात जून से तेल की कीमतों वृद्धि का सिलसिला शुरू हुआ, जिसके बाद 23 दिनों में 22 बार डीजल के दाम में बढोतरी, हुई जबकि पेट्रोल की कीमत में 21 बार इजाफा हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली में इस महीने अब तक डीजल के दाम में 11.14 रुपये लीटर इजाफा हुआ है, जबकि पेट्रोल की कीमत 9.17 रुपये लीटर बढ़ गई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पेट्रोल से महंगा डीजल हो गया है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी, ये है आज का रेट

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!