ADVERTISEMENT

राहुल गांधी गुजरात में, 'नाराज' चल रहे हार्दिक पटेल से भी हुई मुलाकात

"पीएम मोदी दो भारत बना रहें- एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए"- Rahul Gandhi

Updated
ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार,10 मई को गुजरात (Gujarat) में पीएम नरेंद्र मोदी पर दो भारत बनाने का आरोप लगाया, एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए, और दावा किया कि देश के संसाधन कुछ अमीर लोगों को दिए जा रहे हैं. खास बात है कि इस मौके पर कांग्रेस से कथित तौर पर नाराज चल रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) भी राहुल गांधी के साथ मौजूद थे.

इस साल के आखिर में होने जा रहे गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दाहोद जिले में 'आदिवासी सत्याग्रह रैली' में पार्टी के चुनावी कैंपेन की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस राज्य में सत्ता में आएगी.

"कांग्रेस पार्टी दो हिंदुस्तान नहीं चाहती"

राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि कोंगरी पार्टी दो हिंदुस्तान नहीं चाहती. "हमें दो नहीं चाहिए. हमें एक हिंदुस्तान चाहिए और उस हिंदुस्तान में सबका आदर होना चाहिए, सबको मौका मिलना चाहिए, सबको शिक्षा मिलनी चाहिए, सबको अस्पताल, स्वास्थ्य की सेवाएं मिलनी चाहिए."

" बीजेपी का मॉडल दो हिंदुस्तान और दो गुजरात का मॉडल है.

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने आदिवासियों को उनके अधिकारों से वंचित किया है. "बीजेपी सरकार आपको कुछ नहीं देगी, लेकिन आपसे सब कुछ छीन लेगी. आपको (आदिवासियों को) अपने अधिकार छीनने होंगे और तब ही आपको वह मिलेगा जो आपका है"

"आपने गुजरात बनाया, गुजरात का इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया, गुजरात की सड़के बनाई, आपको क्या मिला? आपको कुछ नहीं मिला. ना शिक्षा मिली, ना स्वास्थ्य मिला, ना रोजगार मिला, कुछ नहीं मिला. इसीलिए हम ये आंदोलन कर रहे हैं."
राहुल गांधी
ADVERTISEMENT

"जिग्नेश को आप 10 साल की जेल दे दो, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला"

राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि "पहली बार मैंने सुना आंदोलन करने के लिए परमीशन की जरुरत है. गुजरात को छोड़ दुनिया में और कहीं ऐसी जगह नहीं है, जहां पर आंदोलन करने के लिए परमीशन की जरुरत है"

"तीन महीने की जेल दे दी. मगर मैं जिग्नेश को जानता हूं, इसको आप 10 साल की जेल दे दो, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. ऐसे ही गुजरात में लाखों युवा है, जो सच्चाई को समझते हैं, जो जानते हैं गुजरात मॉडल क्या है, नरेन्द्र मोदी जी का मॉडल क्या है. जानते हैं, समझते हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं कि नया गुजरात बनाना पड़ेगा."
राहुल गांधी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×