ADVERTISEMENT

RSS चीफ मोहन भागवत का दिल्ली दौरा, यूपी चुनाव पर हो सकती है चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने की तैयारियां शुरू

Published
UP Elections 2022| RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली में करेंगे बैठक
i

उत्तर प्रदेश (UP Elections) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. राज्य में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है. इसके लिए पार्टी महासचिव बीएल संतोष ने पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात की. साथ ही अब बताया गया है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 3 जून को दिल्ली आने वाले हैं. जहां यूपी चुनावों को लेकर चर्चा हो सकती है.

अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में कई बैठकें

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि, दिल्ली में मोहन भागवत की कई मीटिंग होंगीं. इसमें आरएसएस के भी कुछ बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. ये जानकारी अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेडकर के हवाले से दी गई है.

मोहन भागवत के इस दौरे में उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर चर्चा हो सकती है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि, आरएसएस प्रमुख की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश चुनावों का एक विस्तृत विश्लेषण हो सकता है.

भागवत अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगे. साथ ही ये भी बताया गया है कि, जिन राज्यों में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं वहां कोरोना का प्रबंधन कैसा रहा, इसकी जानकारी भी मोहन भागवत को दी जाएगी.
ADVERTISEMENT

बंगाल के बाद बीजेपी की यूपी के लिए तैयारियां

बता दें कि कोरोना काल के बीच बीजेपी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए पार्टी महासचिव बीएल संतोष ने तमाम नेताओं से अलग-अलग मुलाकात कर फीडबैक लिया. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, इस दौरान यूपी में कोरोना संक्रमण के बाद स्थिति का भी जायजा लिया गया. लोगों और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर भी बातचीत हुई.

तो कुल मिलाकर पश्चिम बंगाल के बाद अब बीजेपी यूपी पर पूरा फोकस करना चाहती है. क्योंकि यूपी जैसे बड़े राज्य में बीजेपी को नुकसान होता है तो ये पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा. साथ ही इस चोट का असर 2024 तक नजर आ सकता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT