ADVERTISEMENTREMOVE AD

आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए तैयार- अरविंद केजरीवाल

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में 10 फरवरी से चुनावों का ऐलान किया है

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female
ADVERTISEMENTREMOVE AD

निर्वाचन आयोग की ओर से पांच राज्यों में चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि वो इन चुनावों के लिए तैयार है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। आम आदमी पार्टी तैयार है।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, आज पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के लोग केजरीवाल की राजनीति और उनके कामकाज से बहुत प्रभावित हैं। इन चारों राज्यों में दिल्ली की तरह काम करने वाली सरकार बनेंगी और धोखा देने वाली सरकार हट जाएंगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने बीजेपी को बुरी तरह हराया लेकिन एक गलती हो गई कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया, ये सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है बीजेपी की सरकार बनाना है। ये गोवा, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश में भी जनता देख चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पंजाब और उत्तराखंड में आप जोर-शोर से चुनावी तैयारी में जुटी है। चुनाव आयोग के ऐलान से पहले ही आप ने वर्चुअल कैंपेन करना शुरू कर दिया है। पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में आप ने कुछ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है।

गौरतलब है कि शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो गई है। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में सात चरणों में मतदान कराने के ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोट डाले जाएंगे। जबकि मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को वोटिंग होगी। इन सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×