ADVERTISEMENT

उत्तराखंड में बोले केजरीवाल- 'हम आपका लोक, परलोक दोनों सुधार देंगे'

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त में रामलला के दर्सन कराएंगे.

Published
राज्य
2 min read
उत्तराखंड में बोले केजरीवाल- 'हम आपका लोक, परलोक दोनों सुधार देंगे'
i

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उत्तराखंड (Uttrakhand) में होने वाले चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. अरविन्द केजरीवाल अपनी आम आदमी पार्टी का दायरा बढ़ाने के लिए पांच राज्यों के चुनावों पर मेहनत में लग गए है. उनकी पार्टी की ओर से वादों और दावों का दौर शुरू हो गया है.

दिल्ली के बाद वह अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड में मुफ्त बिजली पानी का वादा तो पहले से ही कर चुके हैं. लेकिन अब अरविन्द केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगो ंसे उनका लोक और परलोक दोनों सुधारने का वादा किया है.

ADVERTISEMENT

बिजली, पानी के साथ मुफ्त तीर्थ यात्रा का वादा

एक ब्रॉडकास्ट के माध्यम से अरविन्द केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता से कहा की "हम आपका लोक और परलोक दोनों सुधार देंगे"

अपने बयान की व्याख्या करते हुए केजरीवाल ने कहा की हम बच्चों को मुफ्त पढ़ाई देंगे, मुफ्त इलाज देंगे, मुफ्त बिजली पानी देंगे. दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड के बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन करएंगे और सरकार बनने पर उत्तराखंड में भी तीर्थ यात्रा योजना लागू करेंगे.

आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार में रोड शो कर कहा, आम आदमी पार्टी को एक मौका देकर देखिए, सबको भूल जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने ऑटो टैक्सी चालकों से भी किया संवाद

उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार में ऑटो टैक्सी चालाकों से भी संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में 2020 के चुनाव के दौरान मैंने कहा था कि अगर मैंने काम नहीं किया हो, तो मुझे वोट न दें. चुनाव से पहले ऐसा कहने की किसी की भी हिम्मत नहीं है. मैं आपसे एक मौका देने के लिए कह रहा हूं.

अरविंद केजरीवाल इससे पहले जब उत्तराखंड के दौरे पर आए थे तब उन्होंने उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार देने का भी वादा किया था. अरविंद केजरीवाल ने गारंटी देते हुए कहा था

"उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार देंगे और रोजगार मिलने तक हर परिवार के एक युवा को 5 हजार रुपए महीना भत्ता देंगे"
अरविंद केजरीवाल

आप की ओर से यह भी वादा किया गया है की उत्तराखंड के सरकारी और निजी क्षेत्रों में 80 फीसद नौकरियां स्थानीय युवाओं के लिए रिजर्व की जाएंगी और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के छह महीने के अंदर एक लाख नौकरियां तैयार की जाएंगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×