ADVERTISEMENTREMOVE AD

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

Chhattisgarh: राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त इस महीने के 20 अगस्त तक जारी कर दी जाएगी

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

आदिवासी दिवस के अवसर पर बिलासपुर में आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया गया. देश विदेश से 20 हजार से भी अधिक लोगों ने शिरकत की. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल हुए. इसके अलावा केन्या के प्रतिनिधि रॉबर्ट वामुला भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान आदिवासियों की अलग अलग जनजाति द्वारा मनमोहक प्रस्तुति की गई. कार्यक्रम में विशेष रूप से आदिवासी बस्तर के देवता आंगा और शीतला माता को लेकर बिलासपुर पहुंचे हुए थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Chhattisgarh: राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त इस महीने के 20 अगस्त तक जारी कर दी जाएगी

बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में अखिल भारतीय गोंडवाना गोंड महासभा एवं आदिवासी समाज के कार्यक्रम में बघेल

(फोटो:Twitter/ @bhupeshbaghel)

कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम

आदिवासी समुदाय के हजारों लोगों द्वारा सुबह से ही बड़ी संख्या में रैली निकालकर विशेष प्रस्तुति दी गई. मेट्रो सिटी का रूप लेते बिलासपुर शहर के लोगों के लिए यह विशेष अनुभूति रही, क्योंकि इससे पहले कभी इस तरह का आयोजन शहर में नहीं किया गया था. सुदूर अंचलों की कलाकृति और मनमोहक प्रस्तुति देखकर स्थानीय भी झूमते नजर आए.

बिलासपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने आदिवासी समाज के 1000 छात्रों के लिए सर्वसुविधायुक्त आवासीय परिसर की मांग भी की. इसके बाद आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा, जिसमें बिलासपुर के भीतर गोंडवाना भवन की मांग, आदिवासियों के लिए 5 एकड़ जमीन, शहर में आदिवासी समाज के लिए सर्वसुविधायुक्त ऑडोटोरियम की मांग की गई है.

0

मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान

कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश में आदिवासियों का योगदान अतुलनीय है और उनके हक के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. राजीव गांधी न्याय योजना के तहत सुदूर अंचल के ग्रामीणों के खातों में समर्थन मूल्य की राशि भेजी जा रही है.

मंच से मुख्यमंत्री ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि. राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त इस महीने के 20 अगस्त तक जारी कर दिया जाएगा, ताकि त्यौहार से पहले किसानों और सुदूर अंचल में रहने वाले आदिवासियों को पैसे की कमी न हो.

इनपुट - रविंद्र विश्वकर्मा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×