ADVERTISEMENT

दिल्ली में बेकाबू कोरोना,डिप्टी सीएम सिसोदिया ने मांगी सेना की मदद

दिल्ली में अस्पतालों में जगह नहीं है, ऑक्सीजन की कमी से लोग जूझ रहे हैं.

Published
राज्य
1 min read
कोविड के लिए एक शख्स का सैंपल लेती स्वास्थ्य कर्मचारी
i

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात से निपटने के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आर्मी की मदद मांगी हैं. सिसोदिया ने राजनाथ सिंह को लेटर लिखकर हालात से निपटने के लिए इंडियन आर्मी की मदद की मांग की है. दिल्ली में अस्पतालों में जगह नहीं है, ऑक्सीजन की कमी से लोग जूझ रहे हैं.

दिल्ली सरकार की तरफ से वकील राहुल मेहरा ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से 2 मई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेटर लिखा गया है, जिसमें सेना की मदद मांगी गई है.

शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की. जिसमें कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी. इसके बाद रविवार को दिल्ली सरकार ने सेना से मदद मांगी है. दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

ADVERTISEMENT
दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से रविवार को लगातार दूसरे दिन 400 से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है. सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 407 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. इससे पहले शनिवार को आई स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, 412 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई थी. 

रविवार को 407 कोरोना मरीजों की मौत हुई, तो वहीं 20,394 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. कोरोना की जांच के लिए बीते 24 घंटे के दौरान 71,997 कोरोना टेस्ट किए गए. राहत की बात यह है कि कोरोना टेस्ट में 28.33 फीसदी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए, जबकि शनिवार को यह पॉजिटिविटी दर 31.60 फीसदी थी.

ये भी पढ़ें- EC से सुप्रीम कोर्ट- ‘मीडिया को रिपोर्ट करने से नहीं रोक सकते’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT