ADVERTISEMENTREMOVE AD

गुजरात: जूनागढ़ में मस्जिद को नोटिस देने पर भड़की हिंसा, एक व्यक्ति की मौत

Junagadh Violence: पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवान भी घायल हुए हैं.

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

गुजरात (Gujarat) के जूनागढ़ (Junagadh) में शुक्रवार, 16 जून की रात को हिंसा भड़क गई. मामला मजेवाड़ी गेट के पास बने मस्जिद से जुड़ा है. दरअसल, जूनागढ़ नगर निगम ने मस्जिद को नोटिस देकर 5 दिन के अंदर दस्तावेज पेश करने को कहा था. जिसके बाद लोग भड़क गए और जमकर पत्थरबाजी की. इस दौरान लोगों ने वाहनों में आग भी लगा दी. पुलिस के मुताबिक, एक व्यक्ति की मौत हुई है. आशंका जताई जा रही है कि उसकी मौत पत्थरबाजी की वजह से हुई है. हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि मौत किस वजह से हुई है. वहीं पुलिस के कई जवान भी घायल हुए हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पुलिस ने 174 लोगों को राउंडअप किया

एसपी जूनागढ़ रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया कि, "मजेवाड़ी गेट के पास एक मस्जिद को जूनागढ़ नगर निगम द्वारा 5 दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने का नोटिस दिया गया था. कल (शुक्रवार) वहां करीब 500-600 लोग जमा हुए थे. पुलिस उन्हें सड़क जाम नहीं करने के लिए समझा रही थी. रात करीब 10.15 बजे पथराव किया गया."

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, "इस घटना में कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. प्रथम दृष्टया पथराव से एक नागरिक की मौत हुई है लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा. 174 लोगों को राउंडअप किया गया है."

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपद्रवियों की भीड़ ने मजेवाड़ी चौक स्थित पुलिस चौकी पर भी हमला किया और जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान वाहनों में आग भी लगा दी गई. जिसके बाद बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. फिलहाल इलाके में तनाव है. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×