Q लखनऊ:अखिलेश का मोदी पर हमला,मायावती ने दिया कार्यकर्ताओं को आदेश
Q लखनऊ में पढ़ें उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें
Q लखनऊ में पढ़ें उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें(फोटो:Altered By Quint Hindi)

Q लखनऊ:अखिलेश का मोदी पर हमला,मायावती ने दिया कार्यकर्ताओं को आदेश

मायावती ने कार्यकर्ताओं को एसपी के साथ तालमेल बिठाने को कहा

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के लोकसभा प्रभारियों व जोनल कोऑर्डिनेटरों संग बैठक की. इस अवसर पर उन्होंने अपने पार्टी के लोगों को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रचार-प्रसार की तैयारी का निर्देश दिया.

साथ ही बैठक में कार्यकर्ताओं को चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान एक-दो दिन में हो जाएगा.

इसके अलावा मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं से 15 मार्च को BSP के संस्थापक कांशीराम और 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती पूरी शालीनता के साथ घर पर ही मनाने को भी कहा है.

प्रियंका के भाई हैं चंद्रशेखर रावण: राज बब्बर

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण और प्रियंका गांधी की मुलाकात को लेकर राजनितिक चर्चा काफी जोरों पर है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि एक बहन अपने भाई से मिलने गई थी.

इस मुलाकात को लेकर हो रही राजनीतिक बयानबाजी को विराम देते हुए राज बब्बर ने कहा कि जब एक नौजवान की आवाज को दबाया जाएगा तो कांग्रेस उसका खुलकर साथ देगी.

अन्य मामलो का हवाला देते हुए राज बब्बर ने कहा कि जब सहारनपुर में दलितों का उत्पीड़न हुआ, तब मायावती जी वहां गई थीं, हमने स्वागत किया था. अब प्रियंका जी गईं तो किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. जब लालजी टंडन मयावती से राखी बंधवाया करते थे, तब तो हमने कोई टिप्पणी नहीं की.

प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में एसपी-बीएसपी ने उनकी पार्टी के लिए सिर्फ दो सीटें ही छोड़ी हैं, वो दो करते हैं तो हम चार करेंगे. बाकी जनता, तीन राज्यों के चुनाव में अपना फैसला दिखा चुकी है.

बांदा: 5 साल में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों के मुकाबले दोगुनी बढ़ी है

प्रदेश के बांदा जिले में पिछले पांच सालों में महिला वोटरों की संख्या में पुरुषों के मुकाबले दोगुनी वृद्धि हुई है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में कुल 6,84,291 पुरुष मतदाता और 5,45,995 महिला मतदाता थीं.

वहीं इस साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 26,225 की बढ़ोतरी के साथ पुरुष मतदाताओं की संख्या 7,10,516 हो गई है और 43,180 की बढ़ोतरी के साथ महिला मतदाताओं की संख्या 5,88,775 हो गई है.इस बार जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 12,99,291 है.

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक जिले में पिछले लोकसभा चुनाव में जिले में कुल मतदाताओं संख्या 12,29,886 थी. इसमें से 6,84,291 पुरुष और 5,45,995 महिला मतदाता थीं. मगर पांच साल में महिला मतदाताओं की संख्या में पुरुषों के मुकाबले दोगुनी बढ़ी है. इन पांच सालों में 43,180 महिला मतदाता बढ़ी हैं.

अखिलेश का पीएम मोदी पर हमला

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुआ कहा कि अब देश को प्रचार मंत्री नहीं, नया प्रधानमंत्री चाहिए. SP मुखिया अखिलेश यादव लगातार ट्विटर के माध्यम से BJP पर निशाना साध रहे हैं.

उन्होंने बीजेपी पर आंकड़ों को छुपाने का भी आरोप लगाया और कहा कि आंकड़े छुपा कर भाजपा ने प्रचार पर पैसे खर्च किए हैं.

अपने ट्विटर अकॉउंट से अखिलेश ने पीएम मोदी के खिलाफ एक के बाद एक कई सवाल दागे और उनसे जवाब मांगा. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि बीएसएनएल, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और नरेगा तीनों के वर्करों को वेतन नहीं मिला. 45 वर्षों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, लेकिन जिनके पास नौकरी है, उन तक को पैसे नहीं मिले.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कारोबारी 'विकास' पूछ रहा है, इस कागजी सरकार से छुटकारा कब मिलेगा. खेतिहर 'विकास' पूछ रहा है, कब मेहनत का दाम मिलेगा. बेरोजगार 'विकास' पूछ रहा है, कहीं कोई काम मिलेगा?

पोलियो दवा पीने के बाद 9 माह की बच्ची की मौत

यूपी के बांदा से मिल रही जानकारी के मुताबिक यहां एक 9 महीने की छोटी बच्ची की कथित रूप से पोलियो की दवा पीने की वजह से मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि शहर के शंभू नगर मुहल्ले में पोलियो दवा पीने के बाद बुधवार दोपहर सूर्य कुमार शुक्ला की नौ माह की बच्ची इशिता की हालत बिगड़ गई और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

जिलाधिकारी ने इस मामले में सीएमओ तलब किया है. साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है. इसके अलावा घरवालों की शिकायत पर पोलियो की खुराक पिलाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

जिले में पोलियो दवा पीने के बाद किसी बच्चे की मौत का यह पहला मामला है. डॉक्टर्स के मुताबिक यह दवा नुकसान नहीं करती, फिर भी ऐसी घटना कैसे हुई, इसकी जांच कराई जा रही है.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our राज्य section for more stories.

    वीडियो