ADVERTISEMENT

महामारी से मातम:बाप के कंधे पर बेटी का शव,मदद के बाद अंतिम संस्कार

पंजाब के जालंधर की घटना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Published
राज्य
1 min read
शमशान घाट (सांकेतिक तस्वीर)
i

देश में कोरोना महामारी से मौतों को लेकर हैरान करने वाली कई तस्वीरें सामने आ रही हैं. जालंधर में एक गरीब व्यक्ति ने अपनी 11 वर्षीय बेटी के शव को अपने कंधों पर उठाकर कब्रगाह तक लेकर गया उसकी मौत कोविड-19 के कारण हुई थी. शव ले जाने वाले शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

‘बेटी के अंतिम संस्कार के पैसे नहीं थे’

दिलीप नाम के शख्स ने मीडिया को बताया कि पिछले रविवार को उसकी बेटी की मौत हो गई थी. उन्होंने कहा कि वीडियो सोमवार का है जब वह अपने बेटे के अंतिम संस्कार के लिए कब्रिस्तान गए थे.

उन्होंने कहा, "मैं एक गरीब आदमी हूं. चूंकि कोई भी उसके दाह संस्कार में मेरी आर्थिक मदद के लिए आगे नहीं आया, इसलिए मैंने उसके शव को अपने कंधे पर ले जाने का फैसला किया."

“मेरी बेटी का अमृतसर में इलाज चल रहा था, उसकी मृत्यु के बाद शव को चादर में लपेटकर मुझे सौंप दिया गया. मैं शव को यहां (जालंधर) दाह संस्कार के लिए लाया. किसी की मदद से जिसने मुझे 1,000 रुपये दिए, मैंने उसका अंतिम संस्कार किया.”

एक दिन पहले, हिमाचल प्रदेश में अपने कंधे पर दाह संस्कार के लिए अपनी मां के शव को ले जाने वाले एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी भी कोविड -19 के कारण मृत्यु हो गई थी. वह व्यक्ति कांगड़ा जिले के धर्मशाला से लगभग 30 किलोमीटर दूर रानीताल शहर के पास भंगवार गांव का था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT