ADVERTISEMENT

UP में बच्चा चोरी की अफवाहें-कहीं खंभे से बांधकर पीटा,कहीं पुलिस के सामने पिटाई

Child Theft Rumors: मुरादाबाद में बच्चा चोरी के आरोप में 'तालिबानी' सजा

Published
राज्य
3 min read
UP में बच्चा चोरी की अफवाहें-कहीं खंभे से बांधकर पीटा,कहीं पुलिस के सामने पिटाई
i

यूपी के कई जिलों में बच्चा चोरी गैंग की अफवाह पिछले एक हफ्ते से तेजी से फैल रही है. इसको लेकर पुलिस ने एडवाजरी भी जारी की है. प्रदेश के मुरादाबाद, रायबरेली, अयोध्या, लखनऊ, हरदोई और कन्नौज समेत कई जिलों से ऐसी अफवाहें सामने आई हैं. इसमें कहीं झूठे आरोप लगाकर लोगों को पीटा जा रहा तो कहीं CCTV फुटेज भी सामने आ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

मुरादाबाद में बच्चा चोरी के आरोप में 'तालिबानी' सजा

यूपी के मुरादाबाद में भीड़ ने दो व्यक्तियों पर बच्चा चोरी का आरोप लगााते हुए उन्हें तालिबानी सजा दी. भीड़ ने उन्हें जमीन पर गिराकर बेरहमी पीटा. उस समय पुलिस भी मौजूद रही. अब इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. पुलिस की ओर से बच्चा चोरी की घटना का खंडन किया गया है और मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है.

दरअसल थाना भोजपुर इलाके के सरदार नगर अटरिया में ग्रामीणों की भीड़ ने दो व्यक्तियों पर बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने का आरोप लगाते हुए पहले दोनों को बंधक बनाया और फिर उन्हें उस वक्त तक पीटा जब तक वो बेहोश नहीं हो गए.

हंगामे की सूचना पर थाना भोजपुर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची और भीड़ के चंगुल से घायलों को कब्जे में लेना चाहा तो पुलिस के सामने ही फिर से दोनों की बेरहमी से पिटाई कर डाली. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को बचाया. जिसका वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने वायरल कर दिया.

इस घटना का संज्ञान लेते हुए ठाकुरद्वारा CO अपेक्षा निम्बोडिया ने बताया कि कुछ लोगों ने बच्चा चोरी की झूठी खबर फैला कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है. इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है और मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अयोध्या में बच्चा चोरी के प्रयास में एक युवक गिरफ्तार

अयोध्या में बच्चा चोरी करने के प्रयास में पुलिस ने एक युवक को जेल भेजा है. कोतवाली नगर के फतेहगंज इलाके में एक घर से बच्चा चुराने की घटना सामने आने के बाद जहां पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, वहीं देर शाम जिला महिला चिकित्सालय परिसर में भी एक महिला को संदिग्ध रूप से घूमते हुए पाया गया. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया. अस्पताल के सीएमएस की शिकायत पर पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि महिला काफी समय से बिना वजह वार्ड के आसपास घूम रही थी. संदेह के आधार पर जब महिला से पूछताछ की गई तो वह अस्पताल में घूमने की सही वजह नहीं बता पाई, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. इस मामले पर सीओ सिटी ने बताया कि बच्चा चोरी की एक घटना बुधवार को सामने आई थी, जिसमें एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि अस्पताल से हिरासत में ली गई महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है. फिलहाल उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आम लोगों से आग्रह है कि अगर किसी भी तरह की कोई जानकारी उनके पास मिले तो वह सबसे पहले पुलिस को सूचित करें, कानून व्यवस्था को बाधित ना करें.

ADVERTISEMENT

लखनऊ में लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में व्यक्ति को पकड़कर पीटा

प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी बच्चा चोरी की अफवाह सामने आई है. थाना चौक इलाके में सर कटे नाले के सामने से लोगों ने एक बच्चा चोर को मदरसे के पास से बच्चे को ले जाते समय पकड़ लिया और खंभे से बांधकर पीटा. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चा चोर को अपने कब्जे में ले लिया.

हरदोई में बच्चा चोरी के आरोप में युवक को हैंडपंप से बांधकर पीटा

हरदोई में भी एक युवक को बच्चा चोरी के आरोप में हैंडपंप से बांधकर पीटने की घटना सामने आई है. ये मामला हरदोई कोतवाली देहात क्षेत्र के इटौली गांव का है.

बाराबंकी में बच्चा चोरी के शक में अधेड़ को ग्रामीणों ने जमकर पीटा

बाराबंकी में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में एक अधेड़ को जमकर पीटा. बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में व्यक्ति घर में घुस गया था. जिसके बाद घरवालों के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने अधेड़ को पकड़कर जमकर पीटा. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ को भीड़ से छुड़ाकर हिरासत में लेकर जांच कर रही है. ये मामला कोतवाली बदोसराय के रसूलपुर गांव का बताया जा रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  lucknow 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×