ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP: गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, 22 की मौत

Kasganj Accident: बताया जा रहा है कि दूसरी गाड़ी को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई.

Published
राज्य
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj Accident) में 24 फरवरी को दर्दनाक हादसा हो गया. पूर्णमासी के अवसर पर गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई. इस हादसे में अब तक 22 लोगों की जान चली गई. जिसमें बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. वहीं 10 लोग घायल हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

घटना कासगंज जिले की पटियाली कोतवाली क्षेत्र के गढ़इया गांव के समीप की है. एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र के गांव छोटे कस के ग्रामीण पूर्णमासी के चलते गंगा स्नान करने कादरगंज गंगा घाट पर जा रहे थे. तभी दरियावगंज क्षेत्र के ग्राम गढ़िया के निकट दूसरे वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई. वहीं, गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है.

कासगंज CMO राजीव अग्रवाल ने कहा, "कासगंज हादसे में 22 लोगों की मृत्यु हो गई है, 5 लोग यहां भर्ती हैं और 2 को छुट्टी दे दी गई है...करीब 10 लोग घायल हैं..."

कासगंज पुलिस अधीक्षक अर्पणा रजत कौशिक ने कहा- "हमें सूचना मिली कि श्रद्धालुओं की ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई. ग्रामीणों की सहायता से लोगों को पानी से तत्काल बाहर निकलवाया गया है. अभी तक सूचना के अनुसार, 14-15 लोगों की मृत होने की सूचना मिली. बाकी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. अभी हमारी टीम ऑपरेशन जारी रख रही है. जिससे कोई और लोग पानी में हो तो निकाला जा सके."

हादसे को लेकर जिलाधिकारी ने क्या बताया?

कासगंज जिलाधिकारी सुधा वर्मा ने बताया "शनिवार करीब 11.30 बजे एटा से ट्रॉली में श्रद्धालु आ रहे थे. दुर्भाग्यपूर्ण ट्रॉली पलट गई. उसमें करीब 25 से 30 लोग सवार थे. ग्रामीणों ने लोगों को बाहर निकाला."

हादसे की वजह पर उन्होंने कहा- पीड़ित लोगों से बातचीत के बाद ही पता चलेगा कि उस समय क्या हुआ था, कैसे हुआ था.

मृतकों के परिजनों को 2 लाख देने की घोषणा

जिलाधिकारी ने कहा "मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये पर दिया जाएगा और जो घायल हैं, उन्हें 50 हजार दिया जाएगा."

0

CM योगी-अखिलेश यादव ने जताया दुख

कासगंज हादसे पर यूपी सीएम योगी ने दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया 'X' पर ट्वीट कर लिखा- "जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."

SP प्रमुख अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है. उन्होंने लिखा- "अत्यंत दुःखद ! कासगंज में गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने खबर, बेहद दुखद है. राहत बचाव का कार्य तेज कर लोगों का जीवन बचाए. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना. मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा सरकार दे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें