ADVERTISEMENT

जौनपुर: जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हारीं मिस इंडिया फाइनलिस्ट 

जौनपुर जिले के बक्शा क्षेत्र की रहने वाली दीक्षा ने गांव में कक्षा 3 तक पढ़ाई की फिर अपने पिता के साथ मुंबई चली गईं

Published
राज्य
1 min read
जौनपुर: जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हारीं मिस इंडिया फाइनलिस्ट
i

मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह जौनपुर जिले के बसखा से पंचायत चुनाव हार गई हैं. एक महिला उम्मीदवार के लिए सीट आरक्षित होने के बाद दीक्षा सिंह ने इस बार जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ा था.फेमिना मिस इंडिया 2015 की उपविजेता दीक्षा ने अपनी साख दांव पर लगाई और अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत करने से पहले ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

5 हजार वोटों के अंतर से मिली हार

बीजेपी समर्थित उम्मीदवार नगीना सिंह ने लगभग 5,000 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. दीक्षा सिंह पंचायत चुनाव में 5 वें स्थान पर रहीं, उन्हें विकास के नाम पर केवल 2,000 वोट मिले.दीक्षा मुंबई से अपने पैतृक निवास जौनपुर आई थी. उन्होंने जौनपुर में बुनियादी सुविधाओं की कमी को उनके अभियान का केंद्र बिंदु बनाया था.उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति में सुधार लाने पर भी ध्यान केंद्रित किया.

2015 में मिस इंडिया रनर अप रहीं दीक्षा

जौनपुर जिले के बक्शा क्षेत्र के चित्तोरी गांव की रहने वाली दीक्षा ने गाँव में कक्षा 3 तक पढ़ाई की और उसके बाद अपने पिता के साथ मुंबई चली गई थी.मुंबई में रहते हुए, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2015 में रनर अप का खिताब जीता. उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया है और कुछ फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिखने में भी हाथ आजमाया है. वह कुछ प्रसिद्ध ब्रांडों के विज्ञापनों में भी दिखाई दी हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT