ADVERTISEMENT

पाकिस्तान :शाहबाज दरगाह धमाके में 100 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

सिंध के सेहवान शहर में लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर विस्फोट में करीब 100 लोगों के मारे जाने की खबर है

Updated
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो: ANI)

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गुरुवार को हुए एक आत्मघाती धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई. वहीं धमाके में 250 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. धमाका सेहवान शहर के एक दरगाह में हुआ. इस धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है. पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर यह पांचवा आतंकी हमला है.

सूफी लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में धार्मिक रस्मों के लिए हर गुरुवार को सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा होते हैं. विस्फोट दरगाह परिसर में उस जगह पर हुआ, जहां सूफी अनुष्ठान ‘धमाल’ चल रहा था.

पुलिस के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर गोल्डन गेट से दरगाह में घुसा. पहले उसने एक ग्रेनेड बम दरगाह में भीड़ पर फेंका जो कि फटा नहीं उसके बाद आत्मघाती हमलावर ने खुद को ही बम से उड़ा लिया. घायलों को लियाकत मेडिकल कॉम्‍प्‍लेक्‍स जमशोरा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक आतंकी संगठन आईएस ने आत्मघाती हमले की जिमेदारी ली है.

विस्फोट के वक्त दरगाह में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे. इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे. धमाके के बाद दरगाह परिसर में भगदड़ मच गई. घटना के बाद पुलिस की टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई, जो सिंध के दादू जिले के सुपर हाईवे से कुछ दूरी पर स्थित है. घायलों को लियाकत मेडिकल कॉम्‍प्‍लेक्‍स जमशोरा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT