डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से मिली छुट्टी, कोरोना का चल रहा था इलाज

बता दें कि ट्रंप के कई करीबियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

Updated
दुनिया
2 min read
डोनाल्ड ट्रंप
i

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavours) पॉजिटिव आने के बाद वो इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया को भी कोरोना हुआ है. ट्रंप व्हाइट हाउस आ गए हैं और वहीं से उनका इलाज चलेगा.

अस्पताल से डिस्चार्ज होने से पहले ट्रंप ने एक ट्वीट किया था- ‘मैं आज ग्रेट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से छुट्टी ले रहा हूं. बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. कोविड से डरे नहीं. इसे अपनी जिंदगी पर हावी ना होने दें. हमने ट्रंप प्रशासन के तहत कुछ बहुत ही अच्छी दवाइयां और जानकारी विकसित की है.”

बता दें कि ट्रंप के कई करीबियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इससे पहले उनकी सलाहकार को कोरोना हुआ था, जिसके बाद ही ट्रंप और मिलेनिया को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

चुनाव प्रचार पर पड़ा असर

अमेरिका के चुनाव में 30 दिन बाकी हैं ऐसे में ट्रंप की बीमारी के कारण उनका चुनावी अभियान लड़खड़ा गया है. हालांकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस से बहस करने वाले हैं. इस दौरान पेंस के ट्रंप के संपर्क में आने के जोखिम को देखते हुए मंच पर दोनों के बीच 12-फुट की दूरी रहेगी.

बता दें कि व्हाइट हाउस में शुक्रवार की सुबह कॉनली ने कहा था कि ट्रंप को तेज बुखार था और उनका ऑक्सीजन सैचुरेशन 94 प्रतिशत से कम था और उन्हें सप्लीमेंट्री ऑक्सीजन दिया गया।

शनिवार को ट्रंप ने अस्पताल में बनाया एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया था। इसमें उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगले कुछ दिन वास्तविक परीक्षा के हैं. इसलिए हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है.

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!