ADVERTISEMENTREMOVE AD

होली पर बदसलूकी झेलने वाली जापानी महिला-घटना दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन भारत से प्यार

जापानी महिला ने उम्मीद जताई है कि पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी और अगली होली पर महिलाओं के साथ उत्पीड़न में कमी आएगी

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

"मैंने सुना था कि होली के वक्त दिन के समय बाहर नहीं निकलना चाहिए. इसलिए, मैं करीब 35 दोस्तों के साथ होली खेलने गई थी. दुर्भाग्य से मेरे साथ ये घटना हो गई. 9 मार्च को मेरे साथ होली के दौरान जो कुछ भी हुआ, उसका वीडियो मैंने डिलीट कर दिया, क्योंकि उस पर आई प्रतिक्रियाएं मेरी सोच से भी ज्यादा थीं और मैं डर गई थी. मैं उनसे माफी चाहती हूं जिनकी भावनाएं वीडियो से आहत हुई हैं."

ADVERTISEMENTREMOVE AD
ये उस जापानी महिला का कहना है जिसके साथ दुर्व्यवहार की खबर अभी सुर्खियों में है. महिला ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. जिसमें उसने बताया है कि उसके साथ ये घटना वास्तव में घटी है. वो ये भी लिखती है कि घटनास्थल पर मौजूद कैमरामेन और कुछ लोगों ने स्थिति से निपटने के लिए उनकी मदद भी की. हालांकि, ये वीडियो में दिख नहीं रहा लेकिन कैमरामैन और दूसरे लोगों ने हमारी हेल्प की थी.

महिला ने आगे लिखा कि जहां का ये वीडियो है ये इंडिया का सबसे असुरक्षित इलाका है. होली का त्योहार एक अद्भुत और मजेदार त्योहार है. इसका उद्देश्य रंग खेलकर बसंत के आने की खुशी मनाना है. और होली का उद्देश्य आपकी सामाजिक स्थिति क्या है और आपकी त्वचा का रंग कैसा हो जाएगा, इसकी परवाह किए बिना इसका आनंद लेना है.

मैं लोगों में परेशानी खड़ा करने के लिए माफी मांगती हूं. मैं माफी चाहती हूं लोगों को परेशान करने के लिए, क्योंकि मैं इंडिया के सकारात्मक पहलुओं और खुशियों को दिखाना चाहती थी. इस घटना के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का वादा किया है. हमें उम्मीद है कि अगले साल होली के त्योहार पर महिलाओं के उत्पीड़न में कमी आएगी. और सबसे बढ़कर, मैं भारत के हर एक चीज से प्यार करती हूं, मैं वहां कई बार गई हूं और यह एक आकर्षक देश है. ये एक अद्भुत देश है. जिससे आप नफरत नहीं कर सकते. भले ही आपके साथ ऐसी घटना हो जाए. इंडिया और जापान हमेशा ''तोमोडाची'' (दोस्त) रहेंगे.
जापानी महिला

जापानी महिला ने अपने ट्वीट्स में हिंदुस्तान की संस्कृति और होली के त्योहार की तारीफ भी करती नजर आईं. साथ ही ये भी लिखा कि पुलिस ने जिस तरह से सख्त कार्रवाई का भरोसा जताया है उसके बाद से त्योहारों पर महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं कम होंगी. अपने आखिरी ट्वीट में वो कहती हैं कि इस घटना के बावजूद वो भारत से प्यार करती हैं. और ये देश एक ऐसा देश है जिससे नफरत नहीं की जा सकती.

स्वाति मालीवाल ने वीडियो पोस्ट कर जताई नाराजगी

जापानी महिला के साथ होली पर हुई बदसलूकी का वीडियो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था कि "जितनी बार ये वीडियो देख रही हूं, उतनी बार खून खौल रहा है. चाहे कुछ हो जाए इनमें से किसी को नहीं छोड़ूंगी, हम सुनिश्चित करेंगे इनमें से एक एक लफंगा सलाखों के पीछे पहुंचे.

दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा

जापानी महिला के साथ गलत तरीके से होली खेलने का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है. डीसीपी सेंट्रल संजय कुमार सैन ने बताया कि "एक वीडियो वायरल हुआ जहां पहाड़गंज इलाके में कुछ लड़के एक जापानी लड़की के साथ गलत तरीके से होली खेल रहे थे. पूछताछ की गई. तीन लड़के पकड़े गए. आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

क्या था मामला?

बता दें, होली के दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ युवक एक जापानी महिला को रंग लगा रहे हैं. वायरल वीडियो दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का था. वीडियो में होली खेलने के नाम पर युवकों ने जापानी महिला के साथ छेड़खानी की थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×