ADVERTISEMENT

भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या पर अमेरिका ने दुख जताया

भारतीय पत्रकार और रॉयटर्स के लिए काम करने वाले Danish Siddiqui की अफगानिस्तान में हत्या कर दी गई थी

Updated
भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या पर अमेरिका ने दुख जताया
i

कंधार (Kandahar) में अफगान बलों (Afghan Forces) और तालिबान (Taliban) के बीच संघर्ष के दौरान भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की मौत पर अमेरिका (US) ने दुख व्यक्त किया है. अमेरिका ने अफगानिस्तान में चल रही हिंसा को खत्म किए जाने की बात भी कही है.

ADVERTISEMENT

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने ट्विटर पर तर्क दिया कि अफगानिस्तान में मौजूदा राजनीतिक संकट को समाप्त करने के लिए राजनीतिक समझौता ही एकमात्र रास्ता है.

"पुलित्जर पुरस्कार विजेता फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी के निधन से गहरा दुख हुआ. हम अफगानिस्तान में हिंसा को समाप्त करने का आह्वान करते हैं, इस हिंसा ने कई पत्रकारों सहित कई लोगों की जान ले ली है. एक राजनीतिक समझौता ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है."
नेड प्राइस

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, उनके मुख्य फोटोग्राफर और पुलित्जर पुरस्कार विजेता दानिश सिद्दीकी, अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष को कवर करते समय मारे गए थे.

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने एक ट्वीट में कहा कि पत्रकार की हत्या अफगानिस्तान में मीडिया के सामने बढ़ते खतरों की दर्दनाक याद दिलाती है.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने शुक्रवार को भारतीय फोटो जर्नलिस्ट सिद्दीकी के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "कंधार में तालिबान के अत्याचारों को कवर करने के दौरान रॉयटर्स फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी के मारे जाने की चौंकाने वाली खबरों से मुझे गहरा दुख हुआ है."

ADVERTISEMENT

दानिश सिद्दीकी को श्रद्धांजलि

त्रिवेंद्रम के शहीद स्तंभ पर पत्रकारों ने दानिश सिद्दीकी को श्रद्धांजलि दी. उनकी तस्वीर के आगे कैमरा रखकर पत्रकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

<div class="paragraphs"><p></p></div>

(फोटो: Accessed by Quint)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×