सरकार के नए कोरोना एक्शन प्लान से सुधरेगा दिल्ली का हाल?

क्या है दिल्ली का नया कोविड एक्शन प्लान? जानिए पॉडकास्ट में.  

Published22 Jun 2020, 05:59 PM IST
पॉडकास्ट
1 min read

भारत में कोरोना के केस नए रिकार्ड बना रहे हैं. सोमवार को कोविड-19 के 14,821 नए मामले दर्ज किए गए और देश में 24 घंटों में 445 लोगों को मौत हुईं. इसके बाद देश में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 4,252,82 तक पहुंच चुके हैं. और जैसा आपको बताया था कि महाराष्ट्र के बाद सबसे ज़्यादा मामलों वाला दूसरा राज्य अब दिल्ली है, इसने 59,746 मामलों के साथ तमिलनाडु, जहाँ 59,377 केस हैं, उसे भी पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, तमिलनाडु में दिल्ली की तुलना में एक्टिव केसेस ज़्यादा हैं. तमिलनाडु में एक्टिव केस की संख्या 25,866 और दिल्ली में 24,558 है. मुंबई , दिल्ली और तीसरे नंबर पर चेन्नई जहाँ इस वक़्त 41,172 मामले हैं, इन तीनो शहरों से भारत में जितने मामले हैं उनका करीब 40 % हिस्सा आता है.

तो आखिर लगातार पैर पसार रहे इस कोरोना को दिल्ली में कैसै रोका जा सकता है? टेस्टिंग बढ़ाने से लेकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और होम आइसोलेशन का जिक्र करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की. सोमवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने केंद्र के साथ मिलकर दिल्ली सरकार के नए कोविड एक्शन प्लान के बारे में लोगों को बताया.

अब नए कोविड एक्शन प्लान को लेकर मुख्यमंत्री की बातें सुनकर कुछ राहत जरूर मिल सकती है, लेकिन असल मे ये कितना प्रैक्टिकल है, इस पर पॉडकास्ट में जानेंगे आर्टेमिस हॉस्पिटल में क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ सुमित रे से.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!