डेविस कप: इस्‍लामाबाद नहींं, न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे भारत-पाक मैच
पहले इस्लामाबाद में होने जा रहे इस मुकाबले को अब न्यूट्रल प्‍लेस पर शिफ्ट किया गया है
पहले इस्लामाबाद में होने जा रहे इस मुकाबले को अब न्यूट्रल प्‍लेस पर शिफ्ट किया गया है(फाइल फोटो: AP)

डेविस कप: इस्‍लामाबाद नहींं, न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे भारत-पाक मैच

इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) ने सुरक्षा कारणों के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले डेविस कप मुकाबले को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की मंजूरी दे दी है. आईटीएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पहले इस्लामाबाद में होने जा रहे इस मुकाबले को अब न्यूट्रल प्‍लेस पर शिफ्ट किया गया है.

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने आईटीएफ से कहा था कि सुरक्षा कारणों से वेन्‍यू को इस्‍लामाबाद की बजाए किसी न्यूट्रल जगह पर शिफ्ट किया जाए.
Loading...

अपने बयान में ITF ने कहा कि आईटीएफ के स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों द्वारा दी गई सलाह के बाद डेविस कप कमेटी ने ये निर्णय किया है कि 29-30 नवंबर, 2019 को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला डेविस कप मैच एक न्यूट्रल वेन्यू पर होगा.

“आईटीएफ और डेविस कप कमेटी की पहली प्राथमिकता हमेशा एथलीटों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा रही है और इस आधार पर ये निर्णय किया गया है.’’
आईटीएफ 

आईटीएफ ने कहा:

"डेविस कप के नियमों के मुताबिक, पाकिस्तान टेनिस फेडरेशन के पास अब एक न्यूट्रल प्लेस को प्रस्तावित करने का विकल्प है और इसकी पुष्टि करने के लिए पाकिस्तान के पास पांच दिन हैं. इस जगह की घोषणा तब की जाएगी, जब एक बार चॉइस को सामने लाने के बाद उन्हें अप्रूवल मिल जाएगा."

एआईटीए ने अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टाई के लिए छह सदस्यीय टीम का नाम दिया था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों और कप्तान महेश भूपति ने सुरक्षा चिंताओं के कारण आपत्ति जताई थी.

इस बारे में एआईटीए महासचिव हिरण्‍यमय चटर्जी ने कहा:

हम बहुत खुश हैं और जगह परिवर्तन के बारे में आईटीएफ के फैसले का स्वागत करते हैं. हम पीटीएफ को जगह चुनने और फिर अपनी टीम का नाम देने का इंतजार करेंगे.
हिरण्‍यमय चटर्जी, एआईटीए महासचिव 

अब सबकी निगाहें इस बात की ओर टिकी हैं कि मैच के लिए कौन-सी जगह तय की जाती है.

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

वीडियो

Loading...