कोलकाता टेस्ट: बांग्लादेश के 5 विकेट गिरे, 3 खिलाड़ी जीरो पर आउट
मोमिनुल हक को आउट करने के बाद खुशी मनाते उमेश यादव
मोमिनुल हक को आउट करने के बाद खुशी मनाते उमेश यादव(फोटो: BCCI)

कोलकाता टेस्ट: बांग्लादेश के 5 विकेट गिरे, 3 खिलाड़ी जीरो पर आउट

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहली बार पिंक बॉल मैच हो रहा है. इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला. बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट गंवा दिए हैं. उमेश यादव ने तीन विकेट लिए हैं, वहीं मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए.

Loading...

बता दें कि बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए. शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा रन बनाए. फिलहाल लिटन दास और महमदुल्लाह क्रीज पर मौजूद हैं. बांग्लादेश के कैप्टन मोमीनुल हक भी बिना रन बनाए ही उमेश शर्मा के शिकार हो गए.

खेल से पहले क्या कहा कोहली ने?

खेल से पहले कप्तान कोहली ने पिंक बॉल से पहली बार होने जा रहे मैच से पहले कहा था,

“केवल यही टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका नहीं होना चाहिए. तब, सुबह के पहले सेशन में होने वाली घबराहट को आप खो बैठेंगे. आप टेस्ट क्रिकेट में रोमांच ला सकते हैं, लेकिन आप टेस्ट क्रिकेट को केवल मनोरंजन के रूप में नहीं ले सकते.”

उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट का मजा तब आता है जब बल्लेबाल एक सेशन में खुद को बचाए रखने की कोशिश करता है और गेंदबाज उसे आउट करने की कोशिश करता है. अगर लोग इस पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते तो यह बहुत बुरा है. अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं है तो आप मुझे इसे पसंद करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते."

ये भी पढ़ें : पिंक बॉल को लेकर है ये सवाल, क्या स्पिनर्स कर पाएंगे कुछ कमाल?

मैच देखने पहुंची बांग्लादेश की पीएम

पिंक बॉल से पहली बार होने जा रहे इस टेस्ट मैच को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी पहुंचीं. उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं. इस मौके पर कप्तान विराट कोहली ने शेख हसीना को अपनी पूरी टीम से मिलवाया. शेख हसीना की भारतीय क्रिकेट टीम से ये मुलाकात ग्राउंड पर हुई.

दो मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी. भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं

ये हैं टीमें :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

बांग्लादेश : मोमीनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, ईमरुल कायेस, मोहम्मद मिथुन, मुश्फीकुर रहीम, महमदुल्लाह, लिटन दास, नईम हसन, अबू जायेद, अल अमीन हुसैन और इबादत हुसैन

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...