ATP चैलेंजर कप में सुमित नागल का सफर खत्म, सेमीफाइनल में मिली हार

सुमित नागल ने हाल ही में ब्यूनस आयर्स में चैलेंजर कप जीता था

Published06 Oct 2019, 06:13 AM IST
अन्य खेल
1 min read

भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को यहां जारी एटीपी कैम्पानिस चैलेंजर टेनिस टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. एकल वर्ग के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के खिलाड़ी जुआन पाब्लो फिकोविचनागल ने सुमित को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात दी.

मैच के पहले सेट में नागल का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने अर्जेंटीना के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी. हालांकि, फिकोविचनागल ने अंतिम क्षणों मे बेहतरीन ग्राउंड स्ट्रोक्स लगाए और सेट जीतकर बढ़त बनाने में कामयाब हुए.

वर्ल्ड नंबर-159 नागल दूसरे सेट में अर्जेंटीना के खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए. फिकोविचनागल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच अपने नाम कर लिया.

नागल का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने हाल ही में ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर टूनार्मेंट में खिताबी जीत हासिल की थी. वह इसी के साथ दक्षिण अमेरिका में क्ले कोर्ट पर टूनार्मेंट जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बने थे.

इससे पहले साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में भी नागल ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. नागल ने पहले ही दौर में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर दी. नागल ने फेडरर के खिलाफ पहला सेट जीता और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने.

हालिया प्रदर्शन का फायदा नागल को रैंकिंग में भी मिला और वो वर्ल्ड रैंकिंग में 159 नंबर तक पहुंच गए हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!