ADVERTISEMENT

IND v NZ:श्रेयस अय्यर का होगा टेस्ट डेब्यू, अजिंक्य रहाणे को फॉर्म की चिंता नहीं

अजिंक्य रहाणे का बल्लेबाजी औसत पिछले 15 टेस्ट मैचों में 25 से भी नीचे है.

Updated
<div class="paragraphs"><p>अजिंक्य रहाणे </p></div>
i

कल यानि 25 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Kanpur Test) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में शुरू हो जाएगा.

भारत के लिए इस मैच में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे. पहले मैच में कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. अजिंक्य रहाणे ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में साफ किया कि उन्हें अपने फार्म की चिंता नहीं है साथ ही ये श्रेयस अय्यर के लिए उनके करियर का पहला टेस्ट मैच होगा.

ADVERTISEMENT

श्रेयस अय्यर का होगा डेब्यू

कप्तान अजिंय रहाणे ने मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि "श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं."

श्रेयस अय्यर का फर्सट क्लास क्रिकेट में 52.18 का प्रभावशाली औसत है, उन्होंने 54 मैचों में 4,592 रन बनाए हैं. हालाँकि, रेड-बॉल फार्मेट में वो आखिरी बार फरवरी 2019 में ईरानी कप मैच में नजर आए थे.

"फॉर्म की चिंता नहीं"- रहाणे

कप्तान अजिंक्य रहाणे लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले उन्होंने अपने फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि

"मैं अपने फॉर्म के बारे में चिंतित नहीं हूं, मैं सिर्फ टीम के लिए योगदान देने के बारे में सोचता हूं, हमेशा शतक बनाने के बारे में नहीं. मैं हमेशा टीम को पहले रखता हूं. मैं देश का नेतृत्व करने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं, मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि क्या है, होने जा रहा है. मैं सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं."

उन्होंने आगे कहा कि "जब मैं बल्लेबाजी कर रहा होता हूं, तो मैं एक बल्लेबाज के रूप में होता हूं. कप्तानी की टोपी तब आती है जब मैं मैदान में होता हूं. "

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न में अपने शतक के बाद से कोई बड़ी पारी दर्ज नहीं की है. दरअसल, मौजूदा सीजन में उनका औसत 19 के आसपास रहा है. पिछले 15 टेस्ट की बात करें तो औसत 25 से भी कम का है.

ADVERTISEMENT

हाल ही में खत्म हुई T20I सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर, भारत के आत्मविश्वास के साथ प्रतियोगिता में प्रवेश करने की उम्मीद है, लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने का मतलब अब टीम 3 बल्लेबाजों के बिना होगी. कोहली और रोहित को हाल के दिनों में उनकी थकान को देखते हुए आराम दिया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT