टीम इंडिया को और भी डे-नाइट टेस्ट खेलते देखना चाहते हैं गांगुली
सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष बनते ही सबसे पहले डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट के लिए सबको राजी किया
सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष बनते ही सबसे पहले डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट के लिए सबको राजी किया(फोटोः AP)

टीम इंडिया को और भी डे-नाइट टेस्ट खेलते देखना चाहते हैं गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम को हर टेस्ट सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए. भारत ने पिछले महीने ही ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था.

इस मैच को भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत में ही जीत लिया था और सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी. इस मैच के लिए गांगुली ने अपना पूरा जोर लगा दिया था और पूरे कोलकाता को गुलाबी रंग में रंग दिया था.

Loading...

इस टेस्ट की सफलता से उत्साहित गांगुली ने द वीक से कहा,

“इसे लेकर मैं थोड़ा उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का एक तरीका है. हर टेस्ट नहीं, लेकिन एक सीरीज में कम से कम एक टेस्ट, डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में होना चाहिए.”

गांगुली ने कहा कि वह डे-नाइट टेस्ट मैच को आयोजित करने के अपने अनुभव को अन्य राज्य संघों के साथ साझा करेंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा,

“मैं अपने अनुभव को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और अन्य स्थानों पर लागू करने की कोशिश करेंगे. इस समय हर कोई तैयार है. कोई भी 5000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है.”

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी डे-नाइट टेस्ट का समर्थन किया था लेकिन साथ ही कहा था कि हर मैच को डे-नाइट टेस्ट नहीं बनाया जा सकता है.

भारत के इस पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट जगत में भी काफी चर्चा रही और इसके चलते कई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने भारत को और भी डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने की सलाह दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भी कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी एक डे-नाइट मैच खेलना चाहिए.

हालांकि गांगुली ने इस पर अभी कोई भी फैसला लेने से इंकार कर दिया. गांगुली ने कहा- “हम देखेंगे. हम बोर्ड के सदस्यों से बात करेंगे. इस पर अभी फैसला लेना जल्दबाजी होगी.”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2018 में भारतीय टीम ने डे-नाइट टेस्ट खेलने से इंकार कर दिया था, लेकिन इस टेस्ट के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया विदेशी जमीन पर भी पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलते दिखेगी.

ये भी पढ़ें : डे-नाइट टेस्ट कभी कभार हो सकता है, हमेशा नहीं : विराट कोहली

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...