IND vs BAN: राजकोट में रोहित का तूफान, सीरीज 1-1 से बराबर
India vs Bangladesh, 2nd T20I Match Live Score Updates in Hindi: रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी ने भारत के लिए लक्ष्य आसान कर दिया.
India vs Bangladesh, 2nd T20I Match Live Score Updates in Hindi: रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी ने भारत के लिए लक्ष्य आसान कर दिया.(फोटोः AP)

IND vs BAN: राजकोट में रोहित का तूफान, सीरीज 1-1 से बराबर

राजकोट में चल रहे दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश से मिले 154 रन के लक्ष्य का धमाकेदार अंदाज में जवाब दिया. अपना 100वां मैच खेल रहे कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ओवर से ही धुआंधार बल्लेबाजी की और सिर्फ 23 गेंद पर अपना 18वां टी20 अर्धशतक पूरा कर लिया. रोहित की शानदार पारी की मदद से भारत ने

Loading...

रोहित और धवन ने मिलकर सिर्फ सिर्फ 62 गेंदों में 118 रन की साझेदारी कर डाली. 11वें ओवर में शिखर धवन 31 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा अपने रिकॉर्ड 5वें शतक से चूक गए और सिर्फ 43 गेंद में 85 रन बनाकर आउट हो गए.

इससे पहले बांग्लादेश अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका और बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा. बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर भारत के सामने 154 रन का लक्ष्य रखा है. बांग्लादेश की टीम सीरीज में पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है.

बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. भारत की ओर से एक बार फिर युजवेंद्र चहल ने अपना जलवा दिखाया और 28 रन देकर 2 विकेट लिए.

गुरुवार 7 नवंबर को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहला मैच हारने के बावजूद टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया.

हालांकि रोहित का फैसला टीम पर भारी पड़ा और भारतीय गेंदबाज पावर-प्ले में बेअसर साबित हुए. बांग्लादेश के ओपनर्स मोहम्मद नईम और लिटन दास ने तेज शुरुआत की और सिर्फ 6 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए ही 54 रन बना लिए थे.

इस दौरान ऋषभ पंत की स्टंपिंग में एक गलती भी टीम इंडिया को भारी पड़ी और लिटन दास ने लगातार 2 चौके जड़ डाले. वहीं रोहित शर्मा ने भी अगले ही ओवर में लिटन दास का कैच छोड़ दिया.

हालांकि, आठवें ओवर के बाद भारतीय टीम ने वापसी की और इसमें चहल की चकमा देती गेंदों का बड़ी भूमिका रही.

चहल की गेंद पर लिटन दास चूक गए और गेंद उनके पैड पर लग कर पिच पर ही गिर गई. पंत ने LBW के लिए अपील की, लेकिन तब तक लिटन दास क्रीज से बाहर निकल गए थे और पंत ने फुर्ती से रन आउट कर दिया. लिटन ने 29 रन बनाए.

यहां से भारतीय स्पिनरों ने अपना दबाव बनाना शुरू किया और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. गेंद की लाइन और स्पीड में वेरिएशन की मदद से चहल, वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या ने काफी परेशान किया. शिवम दुबे ने भी टाइट लाइन पर गेंदबाजी की.

बांग्लादेश के लिए पिछले मैच के हीरो रहे मुशफिकुर रहीम इस बार खास नहीं कर पाए और युजवेंद्र चहल का शिकार बन गए. हालांकि कप्तान रियाद मेहमुदुल्लाह ने जरूर कुछ बड़े शॉट लगाए और टीम को ढहने से बचाया.

आखिरी 2 ओवरों में बांग्लादेश के बल्लेबाज सिर्फ 13 रन निकाल सके और पूरी 6 विकेट पर 153 रन ही बना सके. मेहमुदुल्लाह ने सिर्फ 21 गेंदों पर 30 रन बनाए. भारत के लिए चहल के अलावा दीपक चाहर, खलील अहमद और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिले.

ये मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय करियर का 100वां टी20 मैच है. इस मुकाम पर पहुंचने वाले रोहित पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं. पुरुष क्रिकेट में सिर्फ पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शोएब मलिक ने 100 से ज्यादा (111) मैच खेले हैं.

बांग्लादेश ने दिल्ली में हुए सीरीज के पहले मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया था. टी20 क्रिकेट में भारत पर बांग्लादेश की ये पहली जीत है.

भारत और बांग्लादेश के प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद और शिवम दुबे.

बांग्लादेशः महमुदुल्लाह (कप्तान), सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, आफिफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और शफीउल इस्लाम

ये भी पढ़ें : गेंदबाजों को छोटे स्कोर का बचाव करना सीखना होगा : रोहित

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

वीडियो

Loading...