बुमराह की मां का इमोशनल वीडियो-बेटे को पहली बार खेलते देख रो पड़ीं
जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं 
जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं  ( फोटो: REUTERS)

बुमराह की मां का इमोशनल वीडियो-बेटे को पहली बार खेलते देख रो पड़ीं

अपनी घातक बॉलिंग की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले इंडियन पेसर जसप्रीत बुमराह की मां बेटे के साथ अपने संघर्ष को याद करते हुए रो पड़ीं. मुंबई इंडियंस ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें बुमराह अपनी मां के पास बैठे हैं और वह अपने पुराने दिनों को याद कर रही हैं.

Loading...

लंदन के स्पोर्ट्स बिजनेस समिट में मुंबई इंडियन की ओनर नीता अंबानी ने बुमराह का वीडियो दिखाया. इसके बाद उन्होंने कहा कि टैलेंट कहीं से भी आ सकता है और कामयाबी की बुलंदियों को छू सकता है. आज मैं मुंबई इंडियंस की ओर से तलाशी गई एक लड़के की प्रतिभा के बारे में बता रही हूं. कैसे इस लड़के की जिंदगी बदल गई.

वीडियो में जसप्रीत की मां दलजीत को दिखाया गया है. वह कहती हैं जसप्रीत पांच साल का था तभी मेरे पति का निधन हो गया. इस बीच जसप्रीत बोल पड़ते हैं-

हमारी कुछ भी खरीदने की हैसियत नहीं रह गई थी. मेरे पास एक जोड़ी जूते और दो टी-शर्ट्स थीं. उन्हीं को मैं बार-बार पहनता था.

‘संघर्ष आपको मजबूत बनाता है’

बुमराह कहते हैं बचपन में आप सुनते हैं कि इस तरह की चीज आपका जिंदगी में होती है. कुछ लोग आते हैं. आपका खेल देखते हैं और आपको चुन लेते हैं. मेरे साथ वाकई ऐसा ही हुआ.बुमराह की मां दलजीत ने कहा जब जसप्रीत पहली बार आईपीएल खेलने के लिए मैदान में उतरे तो मेरे आंखों से आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे. उसने मुझे वित्तीय और शारीरिक कठिनाइयों दोनों से जूझते देखा है.

बुमराह ने कहा “बचपन के संघर्षों ने उन्हें मजबूत बना दिया. मुश्किल भरे दिन आपको मजबूत बना देते हैं.” बुमराह फिलहाल चोट से उबर गए हैं और इस वक्त स्पेशलिस्ट डॉक्टर से सलाह-मशविरा के लिए ब्रिटेन में हैं. भारत का घरेलू मैदान में साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच चल रहा है.’

ये भी पढ़ें : हमारे युवा गेंदबाजों को शमी से सीखना चाहिए: फाफ डु प्लेसिस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...