पाकिस्तान टीम के 7 खिलाड़ियों को कोरोना, इंग्लैड सीरीज खतरे में  

हालांकि शोएब मलिक, क्लीफे डेक्कन और वकार यूनिस के टेस्ट नहीं हुए हैं.

Updated24 Jun 2020, 02:58 AM IST
क्रिकेट
2 min read

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी सोमवार को कोविड-19 पॉजिटीव पाए गए थे. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बताया है कि उसके सात खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. कुल 35 लोगों के टेस्ट हुए थे, पीसीबी ने यह टेस्ट कराची, लाहौर और पेशावर में सोमवार को कराए थे.

जिन खिलाड़ियों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं उनमें फखर जमन, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान के अलावा वहाब रियाज के नाम शामिल हैं. खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ में से मलंग अली का टेस्ट पॉजिटिव आया है.

हालांकि शोएब मलिक, क्लीफे डेक्कन और वकार यूनिस के टेस्ट नहीं हुए हैं. इससे पहले सोमवार को इमाद वसीम, हैरिस और शादाब के टेस्ट पॉजिटिव आए थे. पीसीबी की मेडिकल टीम इन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में पहले से ही है और उन्हें अपने घर में क्वारंटीन रहने को कहा है.
जिन खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है वो लाहौर में 24 जून को बायो सिक्योर वातारण में एकत्रित होंगे और 25 जून को इनका दोबारा टेस्ट लिया जाएगा..

दूसरे राउंड के टेस्ट में निगेटिव आने वाले खिलाड़ी 24 घंटों के भीतर मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे. वहां पहुंचने के बाद ईसीबी की मेडिकल टीम भी इन लोगों का टेस्ट लेगी. पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है, 90 लाख से ज्यादा से इस बीमारी से संक्रमति हैं. दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है. सर्बिया के टेनिस स्टार जोकोविच जैसे ही बेलग्रेड पहुंचे तो उन्होंने अपना कोरोना वायरस टेस्ट कराया, जिसमें उनका और उनकी पत्नी का रिजल्ट पॉजिटिव आया. राहत की बात ये है कि उनके बच्चों का टेस्ट नेगेटिव आया है.

ये भी पढ़ें- दिग्गज टेनिस प्लेयर जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 24 Jun 2020, 02:50 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!