ADVERTISEMENT

Virat Kohli ने 24 घंटे पहले टीम को दी थी कप्तानी छोड़ने की जानकारी- रिपोर्ट

सात साल से अधिक समय तक Virat Kohli ने किया भारतीय टेस्ट की कप्तानी, अब छोड़ी कप्तानी

Updated
<div class="paragraphs"><p>Virat Kohli ने 24 घंटे पहले टीम को दी थी कप्तानी छोड़ने की जानकारी- रिपोर्ट</p></div>
i

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज 15 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर की गयी इस घोषणा के पहले विराट कोहली ने टीम को इसकी जानकारी दे दी थी. शुक्रवार 14 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज हारने के कुछ घंटों बाद, विराट कोहली ने न्यूलैंड्स ड्रेसिंग रूम में मैच के बाद टीम की बैठक एक घोषणा और एक अनुरोध के साथ खत्म कर दी थी.

ADVERTISEMENT

'ड्रेसिंग रूम से बात बाहर नहीं जानी चाहिए" : कोहली

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ड्रेसिंग रूम में मौजूद लोगों को हैरान करते हुए कोहली ने कहा था कि उन्होंने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कप्तानी का पद छोड़ने का फैसला किया है. उसी कड़ी में उन्होंने अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को खबर खुद तक रखने के लिए कहा था.

बैठक में शामिल लोगों ने कहा कि कप्तान ने कहा, "मैं एक छोटा सा एहसान मांगता हूं, कृपया ड्रेसिंग रूम के बाहर किसी के साथ शेयर न करें"

और इसके साथ ही उनके इस फैसले के साथ उनकी कप्तानी का अंत हुआ क्योंकि उन्होंने पहले T20I कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें ODI की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था.

टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हुए विराट कोहली ने लिखा

"टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक लगन रही है. मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है. हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अभी है."
विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले कोहली ने कप्तानी के मुद्दे पर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली का खुलकर विरोध करते हुए बीसीसीआई को आड़े हाथों लिया था. बाद में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा प्रेस के सामने पेश हुए और गांगुली के बयान पर सफाई दी. ऐसा माना जाता है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री के जाने के बाद कोहली ने ड्रेसिंग रूम में अपना सबसे बड़ा समर्थक भी खो दिया था.

(न्यूज इनपुट्स- इंडियन एक्सप्रेस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT