रोहित शर्मा से मतभेद की खबरों पर पहली बार विराट कोहली ने दिया जवाब

टीम इंडिया में लगातार मतभेद की खबरों को विराट कोहली ने अपमानजनक बताया

Updated
रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हाल के दिनों में विवाद की खबरें आती रहीं
i

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद से ही टीम इंडिया में उठ रही मतभेद की खबरों को कप्तान विराट कोहली ने खारिज किया है. विराट ने ऐसी खबरों को अपमानजनक बताया है. कोहली ने कहा कि अगर ऐसा होता तो भारतीय टीम पिछले 2-3 सालों में इतना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाती.

कोहली ने रोहित शर्मा के साथ विवाद पर भी साफ किया कि दोनों के बीच किसी तरह के मतभेद नहीं हैं. वहीं कोच रवि शास्त्री ने भी इन सब बातों को बकवास करार दिया.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस का सभी को बेसब्री से इंतजार था. ऐसा इसलिए क्योंकि हाल के दिनों में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के दो धड़ों में बंट जाने की खबरें आईं थी.

सोमवार 27 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने से पहले मुंबई में विराट कोहली और रवि शास्त्री ने प्रेस कॉनफ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से सबसे ज्यादा सवाल टीम इंडिया में उठ रहे मतभेद की खबरों पर पूछे गए.

कोहली ने भी इन सभी सवालों पर साफ जवाब दिया और कहा,

“मैंने भी बहुत कुछ सुना है पिछले कुछदिनों में. अगर टीम का माहौल अच्छा नहीं होता तो जिस तरह से टीम पिछले 2-3 सालों से खेल रही है वो नहीं होता. अगर टीम में एकजुटता नहीं होती तो मुझे नहीं लगता कि हम वर्ल्ड क्रिकेट में इस स्तर पर होते.”

पिछले दिनों आई कुछ खबरों में दावा किया गया था कि भारतीय टीम दो धड़ों में बंटी हुई है. टीम के कुछ खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली के साथ हैं जबकि कुछ उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ हैं. साथ ही ये आरोप भी लगे थे कि टीम में कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री अपनी मनमानी करते हैं और सिर्फ पसंद के खिलाड़ियों को ही टीम में जगह मिलती है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने रोहित से विवाद के सवाल पर साफ कहा कि इस तरह की बातें बेहद चौंकाने वाली और अपमानजनक हैं.

“ये सारी बातें काफी बेतुकी और चौंकाने वाली हैं. कई लोग हमें बोलते रहे हैं कि आपने बहुत अच्छा खेला. यहां टीम इंडिया में जो भी अच्छी चीज हुई उनको अनदेखा कर झूठ परोसा जा रहा है. सिर्फ नकारात्मक और गलत चीजों पर ध्यान दिया जा रहा है. पर्सनल लाइफ को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं, जो काफी अपमानजनक है. हमारे ड्रेसिंग रूम को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं, लेकिन एक बार आकर देखिए कि कितना अच्छा माहौल है. झूठी खबरों को सच की तरह पेश किया जा रहा है.”
विराट कोहली

इतना ही नहीं, रोहित शर्मा के साथ भी विराट के मतभेद की खबरें बीते कुछ दिनों में आईं. ऐसा माना जा रहा था रोहित और विराट के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं. ऐसी खबरें आई थीं कि भारतीय टीम के एक सदस्य ने वर्ल्ड कप के दौरान बीसीसीआई की ‘फैमिली क्लॉज’ को अनदेखा किया और कप्तान-कोच की इजाजत के बिना पूरे वर्ल्ड कप में परिवार के साथ मौजूद रहा.

इस विवाद को और हवा मिली जब हाल ही में रोहित ने विराट की पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर फॉलो करना बंद कर दिया.

अगर मुझे कोई शख्स पसंद नहीं है तो आपको वो मेरे चेहरे और मेरे बर्ताव में दिखेगा. मुझे जब भी मौका मिलता है मैंने रोहित कीतारीफ की है. हमारे बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है. पता नहीं किसे इस तरह के झूठ से फायदा हो रहा है. पता नहीं कौन कोशिश कर रहा है टीम को नीचे लाने की. इस तरह की बातें अपमानजनक है. अगर सभी खिलाड़ी एक साथ मिलकर नहीं रह पा रहे हैं तो आपको मैदान में उस तरह का खेल देखने को नहीं मिलेगा.

वहीं टीम के कोच रवि शास्त्री ने इन सारी बातों को बकवास बताते हुए कहा कि टीम में निरंतरता नहीं होती अगर मतभेद होता.

“हम जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं, उसमें कोई भी खिलाड़ी टीम और खेल से बढ़कर नहीं है. इस तरह की कंसिस्टेंसी संभव नहीं है अगर टीम में मतभेद है. ये सब सिर्फ बकवास है.”
रवि शास्त्री, कोच

कोहली ने कहा कि ये जरूरी है कि टीम इंडिया को आगे ले जाने पर ध्यान दिया जाए न कि इस तरह की बातों को हवा दी जाए जो हैं ही नहीं.

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3 टी-20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!